बिज़नेस

Stock To Buy: एक्सपर्ट्स ने इस सस्ते शेयर में निवेश करने की दी सलाह

Stock To Buy: एक्सपर्ट्स ने इस सस्ते शेयर में निवेश करने की दी सलाह
x
Stock To Buy: ईपीएल के शेयर (EPL Share) 52 हफ्ते के रिकॉर्ड ऊंचे स्तर के करीब 49 फीसदी डिस्काउंट पर हैं। लेकिन एक्सपर्ट्स के अनुसार निवेश करने का यह एक शानदार मौका हैं।

Stock to Buy: बाजार में हो रहे लगातार उतार-चढ़ाव के बावजूद कुछ अच्छे शेयर सस्ते भाव में मिल रहे हैं। एक्सपर्ट्स के अनुसार इस समय इनमें निवेश किया जाए तो शानदार मुनाफा हो सकता पैकेजिंग इंडस्ट्री (Packaging Industry) के घरेलू ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (Brokerage Firm ICICI Securities) ने ईपीएल (EPL) पर दांव लगाया है। यह कंपनी क्रीम और खाने के सामान इत्यादि के लिए ट्यूब/पैकेट बनाती है। ईपीएल के शेयर (EPL Share) 52 हफ्ते के रिकॉर्ड ऊंचे स्तर के करीब 49 फीसदी डिस्काउंट पर हैं। लेकिन एक्सपर्ट्स के अनुसार निवेश करने का यह एक शानदार मौका हैं।

ईपीएल शेयर प्राइस

EPL Share price: पिछले साल 5 जुलाई 2021 को ईपीएल के शेयर ₹294 के भाव पर था। जो इस का 52 हफ्ते का रिकॉर्ड भाव है। उसके बाद लगातार भाव में गिरावट देखने को मिली और कुछ दिनों पहले 20 जून 2022 को यह 147.50 रुपये के 52 हफ्ते के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच गया। अभी यह ₹151 के भाव पर बीएसई पर है। जो 52 हफ्ते के रिकॉर्ड ऊंचे स्तर के करीब 49 फिसदी भी डिस्काउंट पर है। इस शेयर में अभी निवेश कर 49 फिसदी का शानदार मुनाफा कमाया जा सकता है।

एक्सपर्ट्स के अनुसार लागत पर किया जाएगा नियंत्रण

एक्सपर्ट्स के अनुसार चुनौतियों को देखते हुए यह अपने बिजनेस मॉडल में बदलाव कर रही है। जिसके तहत आक्रामक तरीके से कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी। मार्केट शेयर बढ़ाने पर फोकस किया जाएगा और लागत पर नियंत्रण किया जाएगा।

ईपीएल की वैश्विक ट्यूब मार्केट में करीब 20 फ़ीसदी हिस्सेदारी है और 33 फ़ीसदी ओरल केयर मार्केट में है। हालांकि कॉस्मेटिक्स व ब्यूटी और फार्मा यानी पर्सनल केयर में महज 10 फ़ीसदी और फूड व इंडस्ट्रियल्स में 8 फ़ीसदी हिस्सेदारी है। काॅस्ट के लिहाज से पर्सनल केयर ट्यूब के दाम ओरल केयर ट्यूब के मुकाबले करीब 2 से 3 गुना अधिक है। तो कंपनी इसमें रेवेन्यू बढ़ाने का शानदार मौका देख रही है। कंपनी का मानना है कि ओरल केयर में रेवेन्यू ग्रोथ हाई सिंगल डिजिटल में रह सकता है लेकिन पर्सनल केयर में दोहरे अंकों में ग्रोथ हो सकती है।

कंपनी अब लगातार अपने कारोबार में बढ़ोतरी कर रही है, जिसके चलते इसका मुनाफा शानदार बढ़ेगा।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story