बिज़नेस

Stock Market; टाटा ग्रुप खरीदेगा इस कंपनी में पार्टनरशिप, अब निवेशक खरीद रहे हैं जमकर शेयर

Tata Share Price
x
तेजस नेटवर्क्स कंपनी का मुख्य उद्देश्य है अगले कुछ वर्षों में एक टॉप ग्लोबल टेलीकॉम कंपनी बनाने का।

Stock Market update: टाटा ग्रुप के अंतर्गत आने वाली कंपनी तेजस नेटवर्क्स लिमिटेड के शेयरो इन दिनों धमाल मचा कर रखा है। मिल रही जानकारी के अनुसार इस कंपनी के शेयर ने पिछले चार ट्रेडिंग सेशंस में लगातार अपर सर्किट को हिट किया है। बीते सोमवार को इस शेयर में 5% का उछाल देखने को मिला। आपको बता दें सोमवार को कंपनी का शेयर 23 रुपए से बढा और 470.45 रुपए पर बंद हुआ, जिसके पीछे ऐसा माना जा रहा है कि दो बड़े कारण है।

क्या है कारण?

तेजस नेटवर्क्स के शेयरों की इस ग्रोथ के पीछे पहला मुख्य कारण यह है कि पिछले हफ्ते सेमीकंडक्टर कंपनीज सांख्य लैब्स प्राइवेट लिमिटेड में तेजस नेटवर्क्स ने 64.40% की पार्टनरशिप खरीदने की घोषणा की थी। आपको बता दें कि ऐसा माना जा रहा है कि ये डील लगभग 283.94 करोड़ रुपए की है। ऐसा मानना है कि कंपनी की बाजार में हिस्सेदारी अगले 90 दिनों में बढ़ जाएगी, क्योंकि यह अधिग्रहण इस समय सीमा में पूरा हो जाएगा।

Tejas network कम्पनी के शेयरों की लगातार खरीदारी एक अन्य वजह से भी की जा रही है और वह यह है कि कंपनी को भारत में निर्मित 5G रोल आउट से लाभ भी मिल सकता है।

तेजस के शेयर इस दिग्गज निवेशक के पोर्टफोलियो में है शामिल;

शेयर बाजार में जाने-माने दिग्गज निवेशक विजय कोरिया ने अपने पोर्टफोलियो में तेजस के शेयर को शामिल किया हुआ है। बाज़ार के विश्लेषकों के अनुसार तेजस कंपनी सांख्य लैब्स में अधिग्रहण कर सकती है और अपने प्रोडक्ट्स पोर्टफोलियो में 5G सेलुलर ब्रॉडकास्ट, 5G ORAN के साथ साथ सेटेलाइट संचार प्रोडक्ट्स को ऐड करके कारोबार का विस्तार कर सकता है।

इतना ही नहीं तेजस नेटवर्क्स कंपनी अंतरराष्ट्रीय और भारतीय बाजारों में अपने कस्टमर बेस को भी जोड़ सकता है। कंपनी का मुख्य उद्देश्य है अगले कुछ वर्षों में एक टॉप ग्लोबल टेलीकॉम कंपनी बनाने का।

मात्र पांच दिनों में शेयर प्राइस भागा 23.09%

सोमवार के व्यापार के दौरान तेजस नेटवर्क्स का स्टॉक 5 फ़ीसदी चढ़ गया और 468.40 रुपए के स्तर पर पहुंच गया। बात करे पिछले कारोबारी सत्र की तो यह शेयर 23.09 प्रतिशत था। पूरे महीने में इस शेयर में 23.95% की बढ़ोतरी हुई और इस वर्ष यह शेयर 10.19% तक चढ़ा। वहीं दूसरी ओर सांख्या लैब्स के शेयरों में भी बहुत ज्यादा तेजी आई है, कम्पनी का शेयर सोमवार को 4.92% की तेजी के साथ बंद हुआ 6.18 रुपए पर।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story