बिज़नेस

Stock Market Live News Update: शेयर मार्केट में भयंकर तेजी, जल्दी से पढ़े ये खबर

stock Market latest Update
x
Stock Market Live News Update: रूस-यूक्रेन विवाद के कारण शेयर मार्केट में लगातार गिरावट देखी जा रही है। लेकिन विधानसभा चुनाव के कारण आज गुरुवार को शेयर बाजार में शानदार तेजी देखने को मिली।

Stock Market Live News Update: रूस-यूक्रेन विवाद के कारण शेयर मार्केट में लगातार गिरावट देखी जा रही है। लेकिन विधानसभा चुनाव के कारण आज गुरुवार को शेयर बाजार में शानदार तेजी देखने को मिली। सुबह 10:30 बजे निफ्टी में शानदार 381 अंकों की तेजी, जबकि सेंसेक्स 1354 अंक चढ़कर 55,980 अंक पर कारोबार कर रहा था। दरअसल, चुनाव के कारण बाजार में लगातार तेजी हो रही है इस तेजी के बीच एक्सिस बैंक में शानदार 7 फीसदी की तेजी, एसबीआई में 5 फ़ीसदी की तेजी और टाटा मोटर्स में साढ़े 6 फ़ीसदी की तेजी देखी गई है और उत्तर प्रदेश में बीजेपी की वापसी हो सकती है।

लंबे समय बाद देखी गई तेजी

आज कारोबार की शानदार शुरुआत हुई। खुलते ही 1,200 अंक चढ़ गया। बाजार प्री-ओपन से ही मजबूत बना हुआ था। एसजीएक्स निफ्ट भी शानदार मजबूत बनाने हुए हैं। निफ्टी में भी शानदार तेजी देखने को मिली, निफ्टी 2 फीसदी से अधिक चढ़कर 16.650 अंक के स्तर पर पहुंच गया।प्री-ओपन सेशन में सेंसेक्स 2.5 फ़ीसदी तक पहुंचा और सुबह के 9:20 बजे सेंसेक्स 1130 अंक से अधिक मजबूत होकर 55,800 अंक के आसपास ट्रेंड कर रहा था।

रूस और यूक्रेन के बीच जारी लड़ाई के बीच क्रूड ऑयल की कीमतें आसमान छू रही हैं, जो 14 साल के रिकॉर्ड हाई लेवल को पार कर चुकी है। रूस के तेल और गैस पर अमेरिका के प्रतिबंध के बाद इन्वेस्टर्स डरे हुए हैं। भारत के बाजार में भी यह ट्रेंड साफ दिख रहा है क्योंकि एफपीआई लगातार पैसे निकाल रहे हैं । कल बाजार में शानदार तेजी होने के बावजूद भी भारतीय बाजार से करीब 5,000 करोड रुपए की निकासी हुई।

युद्ध शुरू होने के बाद दोनों देशों के विदेश मंत्री आज पहली बार मुलाकात कर रहे हैं। इन संकेतों को देखते हुए जापान का निक्की 3.4 फ़ीसदी चढ़ा। इसी तरह ऑस्ट्रेलियाई बाजार 1 फ़ीसदी तक मजबूत हो गए। चीन का शंघाई कंपोजिट 1.96 फीसदी तो हांगकांग का हैंगसेंग 1.8 फ़ीसदी की मजबूती में रहा।

Next Story