बिज़नेस

Stock Market Bigbull Rakesh Jhunjhunwala Death: शेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, वजह आई सामने

Stock Market Bigbull Rakesh Jhunjhunwala Death: शेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, वजह आई सामने
x
Rakesh Jhunjhunwala, Rakesh Jhunjhunwala Passes Away, Rakesh Jhunjhunwala Death: 62 साल की उम्र में शेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की हुई मौत.

Stock Market Bigbull Rakesh Jhunjhunwala Passes Away, Rakesh Jhunjhunwala, Rakesh Jhunjhunwala Passes Away, Rakesh Jhunjhunwala Death: शेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला का निधन (Stock Market Bigbull Rakesh Jhunjhunwala Death) 62 साल की उम्र में हो गया है. बता दे की राकेश देश के सबसे अमीर लोगों में से थे. स्टॉक मार्केट में उनके पोर्टफोलियो को लाखों लोग फॉलो करते थे. उन्हें आखिरी बार आकासा एयर के उद्घाटन समारोह में सार्वजनिक तौर पर देखा गया था.

शेयर मार्केट (Share Market) के बिग बुल (Big Bull) के नाम से मशहूर दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) को 2-3 सप्ताह पहले ही अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था. जानकारी के मुताबिक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली है. बताया जाता है की अटैक के चलते राकेश झुनझुनवाला की मौत हुई है.

Rakesh Jhunjhunwala Net Worth

हाल ही में उन्होंने अपनी एयरलाइन सर्विस 'अकासा एयर' शुरू की है. राकेश झुनझुनवाला के निधन ( Rakesh Jhunjhunwala Death) की खबर की पुष्टि अकासा एयर के सोर्स ने कन्फर्म की है. राकेश झुनझुनवाला ने कॉलेज के दिनों से ही शेयर बाजार में निवेश की शुरुआत की थी। एक बार राकेश झुनझुनवाला ने बताया था कि शुरू में 100 डॉलर का निवेश किया था। खास बात यह है कि तब सेंसेक्स इंडेक्स 150 अंक पर था, जो अब 60 हजार के स्तर पर कारोबार कर रहा है। राकेश झुनझुनवाला की कल संपत्ति 5.8 अरब डॉलर की थी.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिग बुल के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा, 'राकेश झुनझुनवाला मजाकिया और व्यवहारिक व्यक्ति थे। वह अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ गए हैं। भारत की प्रगति को लेकर वह काफी उत्साहित रहते थे। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति गहरी संवेदनाएं हैं। ऊं शांति'

Rakesh Jhunjhunwala Family

राकेश झुनझुनवाला अपने पीछे एक बड़ा कारोबारी साम्राज्य छोड़ गए हैं. उनके परिवार में पत्नी रेखा झुनझुनवाला, बेटी निष्ठा झुनझुनवाला (Nishtha Jhunjhunwal) बेटा आर्यमान झुनझुनवाला (Aryaman Jhunjhulwala), बेटी आर्यवीर झुनझुनवाला (Aryavir Jhunjhunwala) हैं.

Next Story