बिज़नेस

Startup Business: 6वीं से 12वीं तक के बच्चों में है कुछ आइडिया तो करें शामिल, मिलेंगा 3 लाख का ईनाम

Startup Business: 6वीं से 12वीं तक के बच्चों में है कुछ आइडिया तो करें शामिल, मिलेंगा 3 लाख का ईनाम
x
स्टार्टअप बिजनेस के तहत आईआईटी बाम्बे 6वीं से 12वीं में पढ़ने वाले छात्रा के लिए बिजनेस का शानदार मौका लेकर आई है।

Startup Business: स्टार्टअप बिजनेस के तहत आईआईटी बाम्बे 6वीं से 12वीं में पढ़ने वाले छात्रा के लिए बिजनेस का शानदार मौका लेकर आई है। अगर आपके बच्चों के पास भी कोई नई टेक्नोलाजी से जुड़ी आइडिया है तो वह आईआईटी बाम्बे द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में शामिल हो सकता है। इस प्रतियोगिता में सफल होने वाले बच्चों को 3 लाख रूपये का ईनाम दिया जायेगा। यूरेका जूनियर नाम से आयोजित इस प्रतियोगिता में रजिस्ट्रेशन जहां 25 अक्टूबर तक था वही प्रतियोगिता 26 दिसम्बर तक चलेगी।

ऐसे ले सकते हैं हिस्सा

इस प्रतियोगिता में 6वीं से लेकर 12वीं तक के छात्र हिस्सा ले सकते हैं। जिसमें 3 छा़त्रां का गु्रप हो सकता है। यह आवश्यक नहीं है कि वह एक ही कक्षा के हों। अन्य कक्षा के छात्र भी मिलकर प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं। वहीं ग्रुप बनाने के लिए जो जानकारी दी गई है उसमें तीन कैटेगरी सेट की गई है। जिसमें कक्षा 6 से 8 तक के छात्र, कक्षा 9 से 10 के छात्र तथा कक्षा 11 से 12 के छात्र भाग ले सकते हैं।


ऐसे होगा प्रतियोगिता का आयोजन

इस प्रतियोगिता का आयोजन 6 चरणों में किया जा रहा है। हर चरण की प्रतियोगिता आनलाइन आयोजित की जायेगी। जिसमें हर प्रतिभागी की टीम को अपने आइडिया देने होंगे। वहीं पहले फेज में वर्कशाप आयोजित किया जायेगा जिसमें आईडिया जेनरेशन के गुरू बच्चों को सिखाए जायेंगे।

इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्रों को 3 लाख का पुरस्कार तथा साथ में सर्टिफिकेट भी दिया जायेगा। वहीं प्रतियोगिता में शामिल बच्चो की आइडिया को पूरी तरह सुरक्षित रखा जायेगा। केवल निर्णायक मंडल के लोग ही इसे देखेंगे।

Next Story