बिज़नेस

13 वर्ष की उम्र में शुरू किया यह बिजनेस, 5 वर्ष में बन गई करोड़ों की मालकिन

13 वर्ष की उम्र में शुरू किया यह बिजनेस, 5 वर्ष में बन गई करोड़ों की मालकिन
x
Successfull Businesswoman: साबुन का बिजनेस करके लिली बनी आज करोड़ों की मालकिन.

Hand Made Soap Club: बदलते समय के साथ आज युवा सबसे ज्यादा बिज्रनेस करने के लिए आगे आ रहा है। जोश और जज्बें के साथ किया जाने वाले बिजनेस में सफलता मिलती है। काफी उम्र की सफल बिजनेस मैन लिली आज करोड़ों की मालकिन बन गई और वह हाल ही में मर्स्डीज गाड़ी खरीदी है। जानते है उसके सफल बिजनेस के सफर को लेकर।

क्लब बना कर बढ़ाया बिजनेस

द सन वेबसाइट की खबर के मुताबिक, इस बड़ी कामयाबी को हासिल करने वाली लिली अमेरिका की रहने वाली है। इस बिजनेस को करके वह 18 वर्ष की आयु में करोड़पति बन गई है। लिली जब 13 साल की थीं तो साबुन का बिजनेस शुरू किया था बहुत कम समय में वह सफल और मशहूर बिजनेसवुमेन बन गई हैं।

लिली हैंड मेड सोप क्लब (Handmade Soap) नाम की लग्जरी सोप (Luxury Soap) कंपनी और मेंबरशिप क्लब चलाती हैं। उनकी सफलता का राज यह मेंबरशिप क्लब ही है. इसकी मदद से ज्यादा से ज्यादा लोग उनके साथ जुड़ रहे हैं।

पढ़ाई में थी कमजोर

लिली कहती है वह बचपन से पढ़ाई में कमजोर थी। ऐसे में उनके पिता ने उसे बिजनेस करने के लिए प्रेरित किए और उसका पूरा सपोर्ट भी किया। पिता की प्रेरणा से उसने 13 वर्ष की उम्र में साबुन का बिजनेस शुरू किया।

शुरूआत के समय में उसे निराशा लग रही थी, लेकिन उसने हार नही मानी और अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए उन्होने एक बेवसाइट बनवाई और इसके सहारे वह अपने बिजनेस को घर-घर पहुँचाया। लिली अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार वालों को देती हैं. वह अभी रुकना नहीं चाहती हैं. उनका कहना है कि, वह कंपनी को और ऊंचाई पर लेकर जाना चाहती हैं।

Next Story