बिज़नेस

Business Idea: शुरू करें ये खास बिजनेस! हर महीने होगी 10 लाख रुपये तक की कमाई

Business Ideas in hindi
x
अगर आप भी बिज़नेस शुरू कर बंपर कमाई करना चाहते हैं तो यह बिज़नेस आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है।

Business Idea In Hindi: आज की तारीख में सभी लोगों का सपना होता है कि अपना खुद का कोई बिजनेस शुरू करें लेकिन अगर लेकिन आपको समझ में नहीं आ रहा है कि आप कौन सा बिजनेस शुरू करें तो हम आज आज आपको ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताएंगे जिससे आप महीने आसानी से दस लाख रुपए कमाई कर सकते हैं।

Cardboard box का बिजनेस शुरू करें

आजकल कार्डबोर्ड बॉक्स (Cardboard box) की डिमांड बहुत बढ़ गई है. दुकान से लेकर घरों की शिफ्टिंग में भी इसकी जरूरत पड़ती है. हर छोटे से बड़े सामान की पैकिंग के लिए कार्डबोर्ड बॉक्स की जरूरत पड़ती है. इस बिजनेस की सबसे बड़ी खासियत है कि इसकी डिमांड हमेशा सालों साल बनी जाती है इसलिए आप इस बिजनेस से आसानी से पैसे कमा पाएंगे।

किस प्रकार के मशीनों की आवश्यकता होगी

एक सेमी ऑटोमेटिक मशीन (Semi Automatic Machine) और दूसरी फुली ऑटोमेटिक मशीन (Fully automatic machine) की आवश्यकता पड़ेगी इसके अलावा आप जहां पर अपनी फैक्ट्री का निर्माण करेंगे उसके लिए आपको 5000 वर्ग फीट की जरूरत पड़ेगी और प्रोडक्ट को रखने के लिए आपको एक गोडाउन की भी बनवाना होगा।

निवेश कितना करना होगा

इस प्रकार के बिजनेस को शुरू करने के लिए आप को न्यूनतम ₹20 लाख और अधिकतम 50 लाख का निवेश करना होगा उसमें मशीन का खर्च और जगह का खर्च और गोडाउन का खर्च सब सम्मिलित है आपके पास पैसे नहीं है तो आप आसानी से बैंक से बिजनेस लोन भी प्राप्त कर सकते हैं I

कमाई कितनी होगी

ई कॉमर्स के चलते इस बिजनेस की डिमांड में बहुत बढ़ गई है इसलिए इसमें प्रॉफिट मार्जिन भी अधिक है. अगर इसे आप बेहतर तरीके से करते हैं और अच्छे ग्राहक बनाते हैं तो इस बिजनेस को शुरू करके हर महीने 10 लाख रुपये तक आसानी से कमा सकते हैं।

Next Story