बिज़नेस

नौकरी के साथ-साथ 10 हजार निवेश पर शुरू करें यह व्यापार, महीने में होगी 30 हजार की कमाई

Manoj Shukla
10 Sep 2021 8:53 AM GMT
Start this business on 10 thousand investment along with job, you will earn 30 thousand in a month
x
नौकरीपेशा लोग महज 10 हजार रूपए के निवेश में इस व्यापार को शुरू कर सकते हैं। जिससे महीने में 30 हजार की कमाई होगी।

Low Investment Business : नई दिल्ली। अगर आप नौकरी पेशा व्यक्ति हैं। और साथ में कोई छोटा-मोटा व्यापार करके महीने में एस्क्ट्रा कमाई करना चाहते हैं। तो आज हम आपको एक ऐसे ही बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसमें आप महज 10 हजार रूपए निवेश करके महीने में 30 हजार रूपए की मोटी कमाई कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं उस व्यापार के बारे में विस्तार से।

कौन सा है व्यापार

आज हम जिस व्यापार की बात कर रहे हैं। वह अचार का बिजनेस है जिसे घर पर ही आसानी से तैयार किया जा सकता है। इस बिजनेस की मार्केट में अच्छी खासी डिमांड हैं। यह बात तो सभी जानते हैं। खाने में स्वाद बढ़ाने के लिए लगभग हर व्यक्ति अचार खाना पसंद करते हैं। होटल हो या पार्टी हर जगह अचार का इस्तेमाल किया जाता हैं। ऐसे में यह बिजनेस आप शुरू करके महीने में एक्स्ट्रा कमाई कर सकते हैं।

कम लागत का व्यापार

अचार का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको ज्यादा निवेश की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। इसे महज 10 हजार रूपए की लागत से आसानी से शुरू किया जा सकता है। साथ ही इस व्यापार के लिए आपको किसी विशेष कारीगर की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। घर की महिलाएं व पुरूष आचार को घर पर आसानी से तैयार कर सकते हैं। हां इसके लिए कुछ जरूरी प्रोडक्ट खरीदने की आपको जरूरत पड़ेगी। जिसमें आपको थोड़ा-बहुत निवेश जरूर करना पड़ेगा।

25 से 30 हजार की कर सकते हैं कमाई

अचार के बिजनेस को शुरूआत में घर से करें। जैसे ही इसमें आपको ग्रोथ दिखे तो इसे बड़ी जगह पर कारीगरों की मदद से तैयार करना शुरू कर दें। इस बिजनेस में अगर आप थोड़ी सी मेहनत करते हैं तो आसानी से महीने 25 से 30 हजार रूपए कमाया जा सकता है।

Next Story