बिज़नेस

Business Idea: शुरू करें यह बिज़नेस हर महीने होगी तगड़ी कमाई!

LIC New Jeevan Anand Policy
x
LPG गैस डिलीवरी सेंटर खोल कर आप भी तगड़ी कमाई कर सकते हैं।

अगर आप कोई बिजनेस करना चाहते है और आप पैसो के वजह से वह बिजनेस शुरू करने में दिक्क्त आ रही है तो आपको बता दें कि ऐसे कई आइडिया हैं, जिनमें आपकी मदद सरकार भी कर सकती है।

हम बात कर रहे है गैस सिलिंडर का डिलीवरी सेंटर खोलने के बारे में। खबरों के मुताबिक केंद्र सरकार का मार्च 2022 तक पूरे देश में 1 लाख एलपीजी डिलिवरी सेंटर खोलने का लक्ष्य हैं।

ऐसे खोलें सीएससी केंद्र

सरकार एक स्कीम चला रही है, जिसका फायदा उठा कर आप गांव में रह कर ही तगड़ी कमाई कर सकते हैं। बता दें कि मोदी सरकार के राज में डिजिटल इंडिया अभियान को काफी बढ़ावा मिला है। इसी अभियान के तहत शिक्षित लोगों को गांव में सामान्य सेवा केंद्र (सीएससी) खोलने का मौका दिया जा रहा है।

आप गांव में अपने घर पर ही सीएससी खोल कर कमाई कर सकते हैं। सीएससी जैसे रोजगार के अवसरों के जरिए सरकार का मकसद ग्रामीण युवाओं को उद्यमी बनाना और डिजिटल इंडिया का विस्तार करना है।

LPG Gas Delivery Center: कैसे खोलें

यदि आपका भी मन एलपीजी डिलिवरी सेंटर खोलने का है तो आपको सीएससी मदद मिलेगी। पहले आपको इनकी आधिकारिक वेबसाइट (https://csc.gov.in/cscspvinfo) पर सीएससी सेंटर के लिए आवेदन करना होगा। रजिस्‍ट्रेशन का प्रोसेस काफी आसान है।

इन सेंटरों को सरकारी ई-सेवा डिलिवरी इकाई कॉमन सर्विस सेंटर स्पेशल परपस व्हीकल (सीएससी एसपीवी) ने देश की तीनों तेल कंपनियों बीपीसीएल, एचपीसीएल और इंडियन ऑयल के साथ मिल कर शुरू किया हैं।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story