बिज़नेस

Start Own Business With Low Investment: सिर्फ 1 कमरे में शुरू करे ये बिजनेस, लागत से 10 गुना ज्यादा होगी कमाई, जानिए!

bank of baroda loan scheme
x
Start Own Business With Low Investment: हर कोई चाहता है की वो खुद का बिजनेस शुरू करे ऐसे में आज हम आपको कुछ नए बिजनेस आइडिया (Start own business) देने जा रहे है.

Start Own Business With Low Investment: हर कोई चाहता है की वो खुद का बिजनेस शुरू करे ऐसे में आज हम आपको कुछ नए बिजनेस आइडिया (Start own business) देने जा रहे है. जिसकी शुरुआत करते ही आपकी शानदार कमाई होने लगेगी. हम जिस बिजनेस की बात कर रहे है वो हो फ्रोजन मटर का बिजनेस (Frozen Green Peas Business).

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको कुछ किसानो से मटर खरीदनी होगी और इसके बाद इस बिजनेस को शुरू कर सकते है. बता दे की मटर की मांग वैसे तो साल भर रहती है लेकिन ठंडी में मटर की मांग बहुत ज्यादा रहती है.

ऐसे शुरू करे बिजनेस

फ्रोजन मटर का बिजनेस आप एक छोटे कमरे से शुरू कर सकते है. फिर इसका स्तर धीरे-धीरे बढ़ा सकते है. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको मात्र 4000 से 5000 वर्ग फुट जगह की जरूरत होगी. यदि आपका बिजनेस छोटा है तो मटर छीलने के लिए कुछ लोगो की जरूरत पड़ेगी. और अगर बिजनेस बढ़ रहा है तो आप मटर छीलने वाली मशीन भी लगा सकते है.

इतनी होगी कमाई

बता दे की इस बिजनेस में सीधे तौर पर 50 से 80 फीसदी तक मुनाफा होता है. आप इन मटर के दानों को प्रोसेस कर थोक में 120 रुपये प्रति किग्रा के भाव पर बेच सकते हैं. वहीं, अगर आप फ्रोजन मटर के पैकेट्स को सीधे रिटेल दुकानदारों को बेचते हैं, तो आपको इसका लाभ 200 रुपये प्रति किग्रा पैक पर मिल सकता है.



Next Story