बिज़नेस

Start Low Cast Business: हर घर में है इस बिजनेस की डिमांड, एक बार पैसा लगाकर हर महीने करे लाखो की कमाई, जानिए कैसे?

Start Low Cast Business: हर घर में है इस बिजनेस की डिमांड, एक बार पैसा लगाकर हर महीने करे लाखो की कमाई, जानिए कैसे?
x
मेटल से बनने वाले कटलरी की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का व्यापार कर आप घर बैठे लाखो रूपए कमा सकते है.

Start Low Cast Business: रोजगार हर किसी की चाहत है और वह कमाई करने के लिए रास्ते की तलाश करता रहता है। ऐसे में यह बिजनेस आपकों पसंद आ सकता है। यह बिजनेस कंम पैसा से शुरू किया जा सकता है और इसकी हर घर में अच्छी डिमांड है। इस व्यापर में आप 1.14 लाख रुपए लगाकर हर महीने अच्छी कमाई कर सकते हैं। इस बिजनेस को चालू करने के लिए सरकार पैसों की मदद करती है।

दरअसल मेटल से बनने वाले कटलरी की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट शुरू करके आप स्वयं का अपना व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। कटलरी बिजनेस को लेकर सरकार की मुद्रा स्कीम के तहत लोन की भी सुविधा मिलती है।

हर घर में है इसकी डिमांड

दरअसल कटलरी की डिमांड तो सभी घरों में है। इस बिजनेस के तहत आप कटलरी से हैंड टूल और खेती में काम आने वाले कुछ जरूरी टूल को भी बना सकते हैं। इसके अलावा घरों में तो इस तरह की कटलरी की काफी डिमांड होती है।

इस बिजनेश को शुरू करने में 1.8 लाख रुपए खर्च करके इसमें मशीनरी जैसे वेल्डिंग सेट, बफिंग मोटर, ड्रिलिंग मशीन, बेंच ग्रिंडर, हैंड ड्रिलिंग, हैंड ग्रिंडर, बेंच, पैनल बोर्ड व अन्य टूल्स आ जाएंगे। इसके अलावा रॉ मैटेरियल पर खर्चः 1,20,000 रुपए का होगा, तो वही सैलरी व अन्य खर्च 30 हजार प्रति माह यानि की कुल खर्च 3.3 लाख रुपए का आएगा।

सरकार करती है मदद

इस बिजनेस को शुरू करने में पहले आप को 1.14 लाख रुपए खर्च दिखाना होगा। शेष खर्च के लिए आप सरकार की मदद ले सकते हैं। सरकार की ओर से मुद्रा स्कीम के तहत लोन की सुविधा दी जाती है। इसके लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत आप किसी भी बैंक में अप्लाई कर सकते हैं।

Next Story