बिज़नेस

Start Fly Ash Bricks Business Idea: शुरू करे राख की ईंटें बनाने का कारोबार, हर महीने होगी लाखो में कमाई, जानिए!

Start Fly Ash Bricks Business Idea: शुरू करे राख की ईंटें बनाने का कारोबार, हर महीने होगी लाखो में कमाई, जानिए!
x

Fly Ash Business

राख की ईंटें बनाने के कारोबार से आप घर बैठे महीने के लाखो रूपए कमा सकते है.

नई दिल्ली. अगर आप भी घर बैठे बिजनेस के बारे में सोच रहे है तो ये खबर आपके लिए बहुत ही शानदार है. यदि आपके पास खुद की जमीन है और उसमे आप निवेश कर पैसा कमाना चाहते है तो हम आपको आज आसान तरीका बताने जा रहे है. बता दे की आपके लिए बेस्ट बिजनेस है ईंटें बनाने का कारोबार (you can start fly ash bricks). इस बिजनेस के लिए आपको जमीन की जरूरत पड़ेगी और 2 लाख रुपये निवेश भी करना होगा. इसके बाद आप घर बैठे हर महीने 1 लाख रुपये से ज्यादा की कमाई कर सकते है. इन दिनों बिल्डर्स फ्लाई ऐश (Fly Ash Business) से बने ईंटों का ही इस्तेमाल कर रहे हैं.

बनाएं 3 हजार ईंट

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको अपनी जमीन में मशीन लगानी होगी. इस बिजनेस के लिए आपको कम से कम 5 से 6 लोगों की जरूरत पड़ेगी. इससे रोजाना में करीब 3,000 ईंटों का उत्पादन किया जा सकता है.

सबसे पहले आप एक ऑटोमेटिक मशीन ले ले. जिसकी कीमत लगभग 10 से 12 लाख रुपये है.इस ऑटोमेटिक मशीन के जरिए आप एक घंटे में एक हजार ईंटों को बनाया जा सकता है, यानी इस मशीन की मदद से आप महीने में तीन से चार लाख ईंटें बना सकते हैं.

मिलता है लोन

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आप सरकार की भी मदद ले सकते है. बता दे की सरकार की बेहतरीन स्कीम जैसे प्रधानमंत्री रोजगार योजना और मुख्यमंत्री युवा स्व रोजगार के जरिए भी इस कारोबार के लिए लोन लिया जा सकता है.


Next Story