बिज़नेस

SBI के साथ मिलकर शुरू करें बिजनेस, कमाएं 80000 तक महीना

loan
x

loan 

SBI ATM Business Idea: पैसा कमाने के लिए व्यापार करना आवश्यक है। अगर आप भी पैसा कमाने की सोच रहे हैं तो एसबीआई के साथ मिलकर कम लागत वाला बिजनेस शुरू करें अवश्य ही लाभ मिलेगा।

SBI ATM Business Idea: पैसा कमाने के लिए व्यापार करना आवश्यक है। अगर आप भी पैसा कमाने की सोच रहे हैं तो एसबीआई के साथ मिलकर कम लागत वाला बिजनेस शुरू करें अवश्य ही लाभ मिलेगा। आज हम एटीएम से जुड़ा हुआ बिजनेस बताने जा रहे हैं जिसे करने पर आसानी से हर महीने 70 से 80 हजार रुपए बनाए जा सकते हैं। आइए जाने इस पूरे बिजनेस के बारे में।

ऐसे शुरू करें

अगर आप एटीएम केबिन के लिए सोच रहे हैं तो सबसे पहले जानले की आपके पास 50 से 80 वर्ग फीट की जगह होनी चाहिए। साथ ही यह भी ध्यान देना जिस जगह पर आप एटीएम केबिन लगाने की सोच रहे हैं वहां आसपास 100 मीटर की दूरी पर नहीं होना चाहिए।

ध्यान देने वाली बात यह है कि जिस जगह पर एटीएम लगना है वह स्पष्ट दिखाई दे। जिससे ग्राहकों को एटीएम खोजने में कोई परेशानी ना हो। कमरा पक्कीछत का बना हुआ होना चाहिए। साथ ही बिजली और बिजली का कनेक्शन आवश्यक है।

आवश्यक दस्तावेज के लिए आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, राशन कार्ड, बिजली का बिल, बैंक अकाउंट नंबर, बैंक की पासबुक, फोटो, ईमेल नंबर, फोन नंबर तथा जीएसटी नंबर की आवश्यकता होती है।

इतनी होती है आमदनी

बिजनेस शुरू करने के साथ यह भी जानना आवश्यक है कि हम जो करने जा रहे हैं उसमें कितना लाभ मिलेगा। अगर आपके नाम एटीएम का संचालन शुरू हो जाता है तो बैंक ट्रांजैक्शन पर 8 रुपए तथा नान ट्रांजैक्शन पर 2 रुपए मिलेंगे।इस तरह महीने में 70 से 80 हजार रुपये आसानी से कमाएं जा सकते हैं।

इसके लिए आपको ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा। एसबीआई द्वारा यह कार्य कंपनियों को सौंपा गया है। इन कंपनियों द्वारा लाइसेंस दिया जाता है। आवेदन के पश्चात कंपनियां स्वतंत्र रूप से आवेदन पर विचार कर निर्णय लेती हैं।

अगर आपका आवेदन स्वीकृत होता है तो करीब 5 लाख रुपए का खर्च और उसके बाद फिर फायदा ही फायदा। तभी तो एसबीआई के एटीएम बिजनेस को काफी पसंद किया जा रहा है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story