बिज़नेस

Starbucks New CEO Laxman Narsimhan: लक्षमण नरसिम्हन कौन हैं जो स्टारबक्स के नए सीईओ बन गए हैं

Starbucks New CEO  Laxman Narsimhan: लक्षमण नरसिम्हन कौन हैं जो स्टारबक्स के नए सीईओ बन गए हैं
x
Laxman Narsimhan CEO of Starbucks: एक और इंटरनेशनल कंपनी में भारतीय मूल के व्यक्ति को CEO का प्रभार मिला है

Who is Laxman Narasimhan: दिग्गज बेवरेज इंटरनेशनल कंपनी स्टारबक्स (Starbucks) ने एक भारतीय को अपना नया सीईओ चुना है. Starbucks के नए CEO लक्ष्मण नरसिम्हन (Laxman Narasimhan) हैं. Google, Twitter, Microsoft, Adobe जैसी बड़ी इंटरनेशनल कंपनियों के बाद स्टारबक्स ने भी भारतीय मूल के सीईओ लक्षमण नरसिम्हन को अपना नया सीईओ बनाया है.

स्टारबक्स के नए सीईओ

Starbucks New CEO: Laxman Narasimhan Starbucks CEO की कमान 1 अप्रैल 2023 से संभालेंगे, 1 अक्टूबर 2022 से ही वह स्टारबक्स ज्वाइन कर लेंगे और मौजूदा CEO हावर्ड शुल्त्स के साथ काम करेंगे। Howard Schultz ने कहा कि लक्षमण नरसिम्हन इस कंपनी को लीड करने के लिए बेस्ट चॉइस हैं. बता दें कि Howard Schultz ने 1987 में स्टारबक्स को खरीदा था और पूर्व सीईओ केविन जॉनसन के बाद वही कम्पनी के सीईओ बने थे और अब वह अपनी जिम्मेदारी लक्ष्मण नरसिम्हन को दे रहे हैं.

कौन हैं लक्ष्मण नरसिम्हन

Who Is Laxman Narasimhan: लक्ष्मण नरसिम्हन भारतीय मूल के CEO हैं. 55 साल के नरसिम्हन इससे पहले UK की रेकिट कंपनी के सीईओ थे. इससे पहल वह पेप्सिको में भी सीईओ रह चुके हैं. साथ ही ग्लोबल चीफ कमर्शियल ऑफिसर जैसे कई बिज़नेस लीडर के रोल में उन्होंने काम किया है.

नरसिम्हा ने लेटिन अमेरिका, यूरोप सब-सहारन अफ्रीका ऑपरेशन में भी सीईओ की जिम्मेदारी संभाली है. वह कंसल्टिंग फर्म मैकिन्से एंड कंपनी में सीनियर पार्टनर थे, जहां उन्होंने US, एशिया और इंडिया में अपने कंज्यूमर, रिटेल और टेक्नोलॉजी प्रेक्टिसेस पर फोकस किया था।

लक्ष्मण नरसिम्हन की पढाई

Laxman Narasimhan Qualification: लक्ष्मण नरसिम्हन ने पहले पुणे यूनिवर्सिटी से मेकेनिकल इंजीनियरिंग की, और उसके बाद पेंसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी से द लॉडर इंस्टिट्यूट से जर्मन और इंटरनेशनल स्टडीज में मास्टर्स किया साथ ही पेन्सिलवेनिया यूनिवर्सिटी के व्हार्टन स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में भी मास्टर्स किया था।


Next Story