बिज़नेस

SBI YONO App: घर बैठे भारतीय स्टेट बैंक अपने ग्राहकों को दे रहा 35 लाख रुपए, आप भी हैं खाताधारक तो करें यह कार्य

SBI YONO App: घर बैठे भारतीय स्टेट बैंक अपने ग्राहकों को दे रहा 35 लाख रुपए, आप भी हैं खाताधारक तो करें यह कार्य
x
SBI Instant Loan: एसबीआई अपने ग्राहकों के लिए घर बैठे पर्सनल लोन की सुविधा दे रहा है, इसका नाम है रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट।

SBI Real Time xpress Credit: भारतीय स्टेट बैंक अपने खाताधारकों को एक बहुत बड़ा तोहफा देने जा रहा है। जिसका लाभ आप घर बैठे उठा सकते हैं। घर बैठे मतलब ज्यादातर लोग ऑनलाइन माध्यम से बैंकिंग कार्य पूर्ण करते हैं। पैसे का लेनदेन भी ऑनलाइन माध्यम से ही किया जाने लगा है। ऐसे में एसबीआई अपने ग्राहकों को घर बैठे पर्सनल लोन की सुविधा दे रहा है। इसका नाम है रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट (RTEC)। इस सुविधा के माध्यम से आप 35 लाख रुपए तक प्राप्त कर सकते हैं।

RTXC का लाभ किसे मिलेगा?

Who will get the benefit of RTXC? योजना का लाभ लेने के पहले आपको यह जान लेना आवश्यक है कि इस योजना का लाभ स्टेट बैंक किसे दे रही है? इसके लिए क्या करना होगा? इन सब बातों की जानकारी होने के बाद आप भी बैंक से इस सुविधा की मांग कर सकते हैं।

बैंक द्वारा मिली जानकारी के अनुसार इसका लाभ केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों तथा डिफेंस सेक्टर में काम करने वाले एसबीआई के खाताधारकों (SBI Account Holders) को मिलेगी। इसके अलावा अन्य एसबीआई के खाताधारक इसका लाभ नहीं उठा पाएंगे।

देने होंगे कागजात

Documents For SBI RTXC : रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट की सुविधा प्राप्त करने के लिए आपको बैंक में कुछ कागजात देने होंगे। कागजात में इनकम सर्टिफिकेट, आइटीआर फॉर्म, पैन कार्ड, आधार कार्ड की जांच बैंक के लोन कर्मचारियों द्वारा की जाएगी। इसके पश्चात ही यह सुविधा आपको प्राप्त हो पाएगी। आप ही बताया गया है कि आपका सिविल इसको भी देखा जाएगा।

यहां से ले पूरी जानकारी

SBI Instant Loan RTXC Details: जानकारी के अनुसार रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट का लाभ लेने के लिए आपको बैंक से संपर्क करना पड़ेगा। साथ में आप चाहे तो एसबीआई की ऑफिस चेयर वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। जहां से आपको इस योजना का लाभ लेने की पूरी जानकारी प्राप्त हो जाएगी।

Next Story