बिज़नेस

SBI Customers के लिए जरूरी हुआ एक स्पेशल कार्ड, जल्दी बनवा लें अन्यथा प्रभावित होगी सेवा

SBI ATM Franchisee
x
SBI Green Card In Hindi: अगर आपका या आपके किसी परिचित या रिश्तेदार का एसबीआई बैंक (SBI Bank Account) का अकाउंट है तो उसे भी हर हाल में सूचित कर दें।

SBI Green Card: अगर आपका या आपके किसी परिचित या रिश्तेदार का एसबीआई बैंक (SBI Bank Account) का अकाउंट है तो उसे भी हर हाल में सूचित कर दें। आपको सिर्फ सूचना देनी है कि एसबीआई द्वारा बनाया जाने वाला एक खास तरह का कार्ड अगर जल्दी नहीं बनवा लिया गया तो। बैंकिंग सेवाएं (Banking Services) प्रभावित हो सकती हैं। जानकारी के अनुसार एसबीआई अपने खाताधारकों के लिए एक ग्रीन कार्ड (SBI Green Card) जारी कर रहा है। ग्रीन कार्ड के बगैर आप अपने खाते में पैसा नहीं जमा कर सकते। इसलिए आवश्यक है कि जितना जल्दी से जल्दी हो सके एसबीआई के सभी ग्राहक 20 रुपये जमाकर ग्रीन कार्ड बनवा लें।

बैंक ले जाना होगा कार्ड

एसबीआई द्वारा बताया गया है कि जब भी आप बैंक में पैसा जमा करवाने के लिए जाएंगे आपको बैंक द्वारा दिया गया यह ग्रीन कार्ड लेकर जाना होगा। क्योंकि बिना ग्रीन कार्ड के पैसा जमा नहीं हो पाएगा।

ऐसे कार्य करता है ग्रीन कार्ड

SBI Green Card: बताया गया है कि जब आप अपने खाते में पैसा जमा करने के लिए जाएंगे उस समय बैंक कर्मी द्वारा आपसे ग्रीन कार्ड मांगा जाएगा। ग्रीन कार्ड प्राप्त करने के बाद बैंक कर्मी उसे मशीन पर स्वाइप करेगा। इस प्रक्रिया के पश्चात आपके अकाउंट की पूरी डिटेल कंप्यूटर पर दिखाई देने लगेगी और आपका पैसा जमा हो जाएगा। कुछ देर के पश्चात जमा की गई रकम की जानकारी आपके खाते में रूपेण प्रदर्शित होकर बैलेंस क्रिएट हो जाएगा।

अन्य कार्ड की तरह ही है ग्रीन कार्ड

बैंक द्वारा बताया गया है कि क्रेडिट या डेबिट कार्ड की तरह हरे कलर का देखने वाला यह ग्रीन कार्ड है। इसमें खाताधारक की पूरी जानकारी देगा। कहा गया है कि इस ग्रीन कार्ड को जैसे ही मशीन में स्वाइप करवाया जाएगा खाता धारक का अकाउंट ओपन होगा। बहुत जल्दी बिना ग्रीन कार्ड के बैंक अकाउंट से जुड़ा हुआ कोई भी कार्य नहीं होगा। ऐसे में आवश्यक है कि हर खाताधारक ग्रीन कार्ड अवश्य बनवा लें।

Next Story