बिज़नेस

आत्माओं को इन तरीको से बुला सकते है, जानिए!

आत्माओं को इन तरीको से बुला सकते है, जानिए!
x
कई बार लोग भूत प्रेत या आत्मा को बुलाने का कार्य करने के नाम पर लोगों से ठगी करते हैं।

कई बार लोग भूत प्रेत या आत्मा को बुलाने का कार्य करने के नाम पर लोगों से ठगी करते हैं। क्या आपको पता है कि आप भी सरल तरीके से आत्माओं से बात कर सकते हैं। यह कोई दावत तो नहीं है लेकिन प्रचलित मान्यताओं में ऐसा कहा गया है। आज हम कुछ ऐसी ही प्रचलित 7 मान्यताओं के संबंध में चर्चा करेंगे जिनका प्रयोग कर हम उनसे बात कर सकते हैं।

  1. प्लेन चिट माध्यम से आत्माओं को बुलाया जा सकता है। इस सीट पर अंग्रेजी अक्षर में गिनती लिखी होती है इसमें एक सर्कल बना रहता है। इस सरकार पर उल्टी कटोरी रखें और उसके बाद तीन लोग उस पर एक उंगली रखें। अगरबत्ती जलाकर आत्मा का ध्यान करें तो वह आ जाती है और उसके आने पर कटोरी अपने आप चलने लगती है। जिसके बाद वहां हमारे सवालों के जवाब भी देती है।
  2. उइजा बोर्ड लकड़ी का होता है। इसमें भी हिंदी और अंग्रेजी में कुछ अक्षर लिखे होते हैं। इसमें भी कटोरी के माध्यम से आत्मा का आह्वान कर बात किया जा सकता है।
  3. टेबल टर्निंग विधि में पैर वाली टेबल लेनी होती है इसके चारों ओर कुर्सी लगाएं और अपनी हथेलियों को टेबल पर रख कर को बुलाने के लिए उसका आह्वान करें। कुछ ही देर में वह आत्मा आ जाएगी और आप उससे बात कर सकते हैं।
  4. खाने का एक नया तरीका है जिसमें दिल के आकार का एक लकड़ी का टुकड़ा ले। उसके नौ की तरफ छेद में एक पेंसिल लगी होती है तथा नीचे पहिया लगे होते हैं। अब आत्मा को बुलाने के लिए एक सादा कागज बिछाए। उसके ऊपर यंत्र को रखें और आत्मा को बुलाएं। ऐसाकरने पर आत्मा आ जाएगी और आप से बात कर सकते हैं।
  5. कई बार हमने सुना है कि लोगों लोगों के ऊपर आती है। कई बार यह सब सत्य होता है। हम उन लोगों के माध्यम से आत्मा को बुलाकर बात कर सकते हैं।
  6. एक ऐसा माध्यम है जिसमें प्रयोगकर्ता को स्वयं अपने माध्यम से आत्मा को बुलानी होती है। इसके लिए टेबल पर एक कोरी सीट रखें। और व्यक्ति पेंसिल लेकर बैठ जाए। पेंसिल की नोक सीट पर होनी चाहिए। और आत्मा का ध्यान करें। ऐसा करने पर आत्मा आ जाती है और उस पूछे गए सवाल का जवाब कागज पर लिख देती है।
  7. कई बार लोग दर्पण, कासे की थाल, मिट्टीकी हांडी, कांच की गिलास, दीपक तथा मोमबत्ती के माध्यम से आत्मा को बुलाकर बात करते हैं।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story