बिज़नेस

Small Business Idea: सिर्फ 10 हजार रूपए लगाकर गांव से लेकर शहर तक शुरू करे ये बिजनेस, हर महीने होगी लाखो की कमाई

Sukanya Samriddhi Yojana
x
आईसक्रीम पार्लर का बिजनेस कर लाखो कमा सकती है.

व्यापार। कम पैसो में भी आप बिजनेस कर सकते है। ऐसा ही एक आईसक्रीम पार्लर का बिजनेस है। जिसमे आपको कभी घाटा नहीं होगा, क्योंकि देश में आइसक्रीम प्रेमियों की कमी नहीं है। इस बिजनेस में आप 10 हजार रूपये लगाकर महीने में लाखों रूपये भी कमा सकते है।

हर मौसम में मांग

आइसक्रीम की मांग अब लगातार बढ़ रही हैं। गर्मी हो या फिर सर्दी सभी मौसम आइसक्रीम को कभी नहीं भूलते। इसके अलावा शादी, बर्थडे पार्टी या फिर कई बड़ें अवसरों में भी आइसक्रीम को लोग प्राथमिकता देते हैं. वहीं कुछ लोग हैं जिन्हें रात में खाने के बाद आइसक्रीम चाहिए ही होती है. यहीं वजह है कि इस ब्रिजनेस को आप करके घाट नही बल्कि कमांई कर सकते है।

इसकी शुरुआत करने के लिए आपके पास सिर्फ एक फ्रीजर होना चाहिए। ऐसे में अगर आपका बिजनेस तेजी से चल पड़ा, तो इसमें आगे और भी तरक्की की संभावना होती है।

लगातार बढ़ रहा कारोबार

यह व्यापार लगातार बढ़ रहा है और एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 2022 तक देश में आइसक्रीम का कारोबार एक अरब डॉलर के पार चला जाएगा। अगर आप इस बिजनेस को स्टार्ट करना चाहते हैं तो आपको लाइसेंस बनवाना होगा। रजिस्ट्रेशन नंबर यह निश्चित करता है कि आपको यहां तैयार किया जाने वाले खाने के सामान खाने लायक है और अच्छी क्वॉलिटी का है।

घर पर कर सकते है व्यापार

इस बिजनेस को आप अपने घर पर ही चालू कर सकते हैं। या फिर ज्यादा चलने वाली जगह पर कोई दुकान किराये पर लेकर भी आप आइसक्रीम पार्लर को शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा 400 से 500 स्क्वैयर फीट कार्पेट एरिया की कोई भी जगह आइसक्रीम पार्लर खोलने के लिए पर्याप्त होती है. इसमें आप 5 से 10 लोगों के बैठने की व्यवस्था भी कर सकते हैं। अगर आपके पास जगह की व्यवस्था है तो फ्रेंचाइजी भी ले सकते हैं।

Next Story