बिज़नेस

खाली दीवार के नीचे बैठना होता है अशुभ, आ सकते हैं कई तरह के संकट, जानिए!

खाली दीवार के नीचे बैठना होता है अशुभ, आ सकते हैं कई तरह के संकट, जानिए!
x
खाली दीवार के नीचे बैठना अशुभ बताया गया है। हमें अपने कमरे के अंदर की दीवार पर वास्तु शास्त्र के बताए अनुसार फोटो लगानी चाहिए।

खाली दीवार के नीचे बैठना अशुभ बताया गया है। हमें अपने कमरे के अंदर की दीवार पर वास्तु शास्त्र के बताए अनुसार फोटो लगानी चाहिए। दीवारों को सूना रखना वास्तु शास्त्र में अशुभ बताया गया है। कहा गया है कि हमें अपने घर की दीवार को सूना रखें और न ही वास्तु शास्त्र के विपरीत वाली फोटो को लगाएं। काह गया है कि घर के जिस कमरे की दीवारों पर कोई भी चित्र न लगा हो, दीवार बिल्कुल सूना है वहां पर नहीं बैठना चाहिए। वहां पर बैठने वाले व्यक्ति के दिमाग पर बुरा असर पड़ता है। मनोवैज्ञानिक तौर पर भी सूने जगह या फिर सुनी दीवार के नीचे बैठना अनुपयुक्त बताया गया है।

आते हैं बुरे विचार

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अगर हम खाली दीवार वाले कमरे में बैठते हैं तो मन में अवश्य ही बुरे विचार उत्पन्न होंगे। इसलिए खाली दीवार वाले कमरे में बैठना अनुपयुक्त है। वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि सूने जगह या फिर सूने दीवार वाले कमरे में बैठने से दिमाग सून्य हो जाता है। दिमाग में नकारात्मक भाव भी उत्पन्न होते हैं। हमें इससे बचना चाहिए।

दीवार में लगाएं फोटो

वास्तु शास्त्र ने बताया गया है कि दीवार को सूना रखना दुर्भाग्य को निमंत्रण देना है। इसलिए कभी भी दीवारों को सूना न रखें। दीवार पर परिवार के सदस्यों की फोटो लगाना भी उपयुक्त होता है। लेकिन घर या परिवार के मृतकों की फोटो नहीं लगानी चाहिए। केवल जीवित लोगों की फोटो लगाना चाहिए।

वास्तु शास्त्र में फोटो लगाने के संबंध में भी कई बातें कहीं गई है। कई बार लोग घर सजाने के चक्कर में कुछ गलत तस्वीरें घर में लगा लेते हैं। जिनका नकारात्मक असर घर में रहने वाले परिवार के सभी सदस्यों पर पड़ता है। इसलिए कहा गया है कि घर के कमरे की दीवार को ना तो सुना रखें, और ना ही कोई गलत तस्वीर लगाएं।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story