बिज़नेस

Side Business Idea: नौकरी के साथ करें ये साइड बिजनेस, होगी बंपर कमाई

Start this business earning Rs 8 lakh every month
x
Side Business Idea: नौकरी के साथ यह बिज़नेस कर आप भी अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

Side Business Ideas In Hindi: आज हम आपको ऐसे ही एक और बेस्ट बिजनेस आइडिया (Best Business Idea) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके जरिए आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। खास बात ये है कि इस बिजनेस को आप आराम से नौकरी के साथ भी एक छोटी सी जगह पर कर सकते हैं! इतना ही नहीं इस बिजनेस (Business) में आप जितना लागत लगाएंगे उससे 10 गुना ज्यादा होगी कमाई। आज हम आपको फ्रोजन मटर बिजनेस (Frozen Peas Business) के बारे में जानकारी देंगे।

Frozen Peas Business शुरू कैसे करें-


फ्रोजन मटर का बिजनेस (Frozen Peas Business) के बारे में ज्यादा बात करें तो आप इसको अपने घर के एक छोटे से कमरे में भी शुरू कर सकते हैं। हालांकि, बड़े स्तर पर बिजनेस (Business at Big Level) करना चाहते हैं तो 4000 से 5000 वर्ग फुट जगह की जरूरत पड़ेगी। वहीं अगर छोटे स्तर पर बिजनेस (Business at Small Level) शुरू करने पर हरी मटर छिलने के लिए कुछ मजदूरों की जरूरत होगी। बड़े लेवल पर आपको मटर छीलने वाली मशीनों की जरूरत पड़ेगी।

फ्रोजन मटर बिजनेस मुनाफा (Frozen Peas Business Income)

किसानों से 10 रुपये प्रति किनोग्राम के दर पर हरी मटर खरीद कर सकते हैं। इसमें दो किग्रा हरी मटर में करीब एक किलो दाने निकलते हैं। इसके साथ ही अगर आपको बाजार में मटर की कीमत 20 रुपये प्रति किलोग्राम से मिलती है तो आप इन मटर के दानों को प्रोसेस कर थोक में 120 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बेच सकते हैं! वहीं, अगर आपको फ्रोजन मटर के पैकेट्स (Frozen Peas Packets) को सीधे रिटेल दुकानदारों को बेचते हैं, तो आपको इसका लाभ 200 रुपये प्रति किलोग्राम पैक पर मिल सकता है।

Next Story