बिज़नेस

Shiba Inu Cryptocurrency: हफ्तेभर में लोगों को मालामाल बना दिया, $ 50 बिलियन पहुंचा मार्केट कैप

Shiba Inu Cryptocurrency: हफ्तेभर में लोगों को मालामाल बना दिया, $ 50 बिलियन पहुंचा मार्केट कैप
x

Shiba Inu Cryptocurrency: हफ्तेभर में लोगों को मालामाल बना दिया, $ 50 बिलियन पहुंचा मार्केट कैप

Shiba Inu Cryptocurrency: महज एक हफ्ते में शीबा इनु क्रिप्टोकरेंसी का रेट (Shiba Inu Cryptocurrency Price) इतना बढ़ गया है कि निवेशक मालामाल हो गए हैं.

Shiba Inu Cryptocurrency News: भले ही BitCoin, Ethereum, Cardano जैसी क्रिप्टोकरेंसी के रेट डाउन हो रहें हो. लेकिन एक ऐसी क्रिप्टोकरेंसी भी है जो एक हफ्ते की भीतर इतनी अधिक इजाफा कर रही है कि लोग मालामाल हो रहें हैं. यह क्रिप्टोकरेंसी है Shiba Inu Cryptocurrency. शीबा इनु का रेट (Shiba Inu Cryptocurrency Price) लगातार बढ़ रहा है. इस क्रिप्टो टोकन (Crypto Token) में बीते दिन यानी बुधवार को जबरदस्त उछाल देखी गई है. जिसके चलते WazirX, Coinbase जैसे बड़े Cryptocurrency Exchange के (Cryptocurrency App) एप और वेबसाइट क्रैश हो गए थे.

पिछले 24 घंटे की बात करें तो Crypto Token Shiba Inu Cryptocurrency के रेट में 70 फीसदी तक का उछाल देखा गया है. वहीं हफ्ते भर के भीतर Shiba Inu Cryptocurrency Price 200% तक बढ़ा है. जिसके चलते Shiba Inu Cryptocurrency Market Cap $ 50 बिलियन के पास पहुंच गया है और Shiba Inu Crypto Coin List में दुनिया की सातवीं सबसे बड़ी Crypto Coin बन गई है.

4 गुना हुई Shiba Inu Cryptocurrency

क्रिप्टोकॉइन का प्राइस प्रेडिक्शन (Cryptocoin Price Prediction) करने वाले भी लम्बे समय से Shiba Inu Cryptocurrency में उछाल आने की बात कह रहें थे. इसका ताजा उदाहरण भी देखने को मिला है. 21 अक्टूबर को Shiba Inu Cryptocurrency Price 0.0021 रूपए था. जो एक हफ्ते में बढ़कर 0.008 तक पहुंच चुका है. उदाहरण के तौर पर जिसने 21 अक्टूबर को 1 लाख रूपए लगाया होगा, उसका वह हफ्ते में बढ़कर 4 लाख तक पहुंच गया. पिछले 24 घंटे के दौरान Shiba Inu Cryptocurrency में 50 बिलियन डॉलर तक की ट्रेडिंग की गई है.

इन Cryptocurrency के प्राइस में भी उछाल

Shiba Inu एकलौती Cryptocurrency नहीं है जिसमें बड़ी उछाल हुई हो. इसके साथ ही Krishu Inu में भी पिछले 7 दिनों में 163 फीसद तक की उछाल देखी गई है. Krishu Inu भी 24 घंटे के अंदर 15 फीसद तक बढ़ा है. वहीं Safemoon Cryptocoin भी पिछले 7 दिन में 43 फीसद की बढ़त पर है.

नोट: Cryptocurrency को लेकर भारत सरकार (Cryptocurrency in India) ने किसी भी तरह की गाइडलाइन्स जारी नहीं की है. रीवा रियासत भी इस सम्बन्ध में सिर्फ मार्केट रेट की जानकारी दे रहा है. हमारा पोर्टल ऐसी किसी भी चीजों पर बिना सोचे समझे निवेश करने की सलाह नहीं देता.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story