बिज़नेस

क्या है Shark Tank जिसमे स्टार्टअप्स को तगड़े इन्वेस्टर्स मिलते हैं, शो के जजों की नेटवर्थ क्या है

क्या है Shark Tank जिसमे स्टार्टअप्स को तगड़े इन्वेस्टर्स मिलते हैं, शो के जजों की नेटवर्थ क्या है
x
Shark Tank Judges Net Worth: शार्क टैंक एक रिएलिटी शो है जिसमे देश के दिग्गज बिज़नेस लीडर्स नए उद्यमियों के बिज़नेस आइडिया में अपने पैसे इन्वेस्ट करते हैं। यह अमेरिकी शो Dragons का कॉपी है

Shark Tank Judges Net Worth: शार्क टैंक भारत का सबसे मस्त शो बन गया है, जहां नए-नए स्टार्टअप्स लेकर लोग आते आते हैं और शो में जज बन कर बैठे देश के दिग्गज बिज़नेस पर्सनॅलिटीस उनके प्रोडक्ट में बिज़नेस बढ़ाने के लिए इन्वेस्ट करते हैं। अगर आप इस शो के बारे में नहीं जानते तो इसे देखना शुरू कर दीजिये।

शार्क टैंक शो में टोटल 7 जज है जो युवा हैं और अपने बिज़नेस से करोड़ों का कारोबार करते हैं। इस बिज़नेस रिएलिटी शो में जो लोग अपने बिज़नेस मॉडल को सही तरीके से जजों को समझा देते हैं उनकी किस्मत बदल जाती है। नए टैलेंट्स को मौका देने वाले इस शो की हर तरफ तारीफ हो रही है।

शार्क टैंक के जज कौन हैं (Who Are the Judges Of Shark Tank India)

शार्क टैंक इंडिया में टोटल 7 जज हैं, अमन गुप्ता (Aman Gupta), पियूष बंसल (Peyush Bansal), अनुपम मित्तल (Anupam Mittal), नमिता थापर (Namita Thapar), अश्नीर ग्रोवर (Ashneer Grover) गजल अलघ (Ghazal Alagh) और विनीता सिंह (Vinita Singh) जो अपने दम पर देश के टॉप यंग बिज़नेस लीडर बने हैं। आइये इनके बारे में जानते हैं।

Anupam Gupta Co-Founder of Boat


अमन गुप्ता उन सफल उद्यमियों में से एक हैं, जो शार्क टैंक शो के आने के बाद फेमस हो रहे हैं लेकिन बिज़नेस की दुनिया में उनका सिक्का पहले से चलता आ रहा है

केलॉग स्कूल ऑफ मैनेजमेंट से ग्रेजुएट, अमन गुप्ता एक सेल्फ मेड एंटरप्रोन्योर हैं, आपके Boat कंपनी का नाम सुना होगा अनुपम उस कंपनी के को-फाउंडर हैं। अनुपम ने अपनी कंपनी की शुरुआत 2016 में की थी। अनुपम की टोटल नेटवर्थ (Anupam Gupta Net Worth) 700 करोड़ रुपए है।

Peyush Bansal Lenskart


शो के दूसरे जज पियूष बंसल है जो कि लेंसकार्ट के CEO और फाउंडर हैं. उनका नाम देश के सबसे सफल बिजनेसमैन में गिना जाता है। पियूष की नेटवर्थ (Netwoth Of Peyush Bansal) 600 करोड़ रुपए है।

Anupam MIttal CEO People Group


अनुपम मित्तल People Group के CEO हैं. इ कॉमर्स इंडस्ट्री में अनुपम का काफी नाम है। अनुपम की नेटवर्थ (Networth Of Anupam MIttal) 185 करोड़ रुपए है. अनुपम ने OLA के 2% के शेयर होल्डर हैं.

Namita Thapar Emcure


नमिता थापर Emcure Pharmaceuticals की एक्सिक्यूटिव डायरेक्ट हैं। उन्होंने USA की कई कंपनियों में इन्वेस्टमेंट किया है, और उन्हें बिज़नेस वर्ल्ड में कई अवार्ड्स मिले हैं. इकोनॉमिक्स टाइम 2017 में वो टॉप लीडिंग बिज़नेस पर्सनालिटी की लिस्ट में शामिल थीं. नमिता कि नेटवर्थ (Namita Thapar Net Worth) 600 करोड़ रुपए है।

Ashneer Grover Co-Founder BharatPe


अश्नीर शार्क टैंक के सबसे रूड और एरोगेंट जज हैं, वो शो में आने वाले कंटेस्टेंट को डिमोटिवेट कर देते है, उनका रवैया किसी को अच्छा नहीं लगता। अश्नीर, BharatPe के Co-Founder हैं और उनकी नेटवर्थ (Networth Ashneer Grover) 700 करोड़ है।

Ghazal Alagh Mamaearth


छोटे बच्चों के लिए प्रोडक्ट्स बनाने वाली Mamaearth कंपनी की मालकिन ग़ज़ल अलघ देश की टॉप बिज़नेस लीडर्स में से एक हैं. वो एक सेल्फ मेड बिज़नेसवीमेन हैं। कंपनी की Co-founder और चीफ ग़ज़ल की नेटवर्थ (Ghazal Alagh Networth) 148 करोड़ है।

Vinita Singh: SUGAR Cosmetics


विनीता सिंह शुगर कॉस्मेटिक्स की Co-founder और CEO हैं. उन्होंने IIT और IIM से पढाई की है। जिसके बाद उन्हें एक करोड़ रुपए का पैकेज मिला था। लेकिन उन्होंने अपना बिज़नेस शुरू किया और देश कि टॉप बिज़नस वीमेन में शुमार हो गईं. विनीता सिंह की नेटवर्थ (Netwoth of Vinita Singh) 59 करोड़ रुपए है।

Next Story