बिज़नेस

Share Market Update: शेयर मार्केट में भारी गिरावट, निवेशकों के डूबे करोड़ों रुपए

stock Market latest Update
x
बुधवार को शेयर मार्केटन (Share Market) में भारी गिरावट दर्ज की गई।

Share Market Latest News: रूस-यूक्रेन हमले के बीच शेयर मार्केट में लगातार गिरावट हो रही है। इसी क्रम में बुधवार को एक बार फिर कमजोर ग्लोबल संकेतों से घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई। यूक्रेन पर रूस के बढ़ते हमले से दुनिया भर के बाजारों में बिकवाली नजर आ रही है।

मिडकैप इंडेक्स टुटा, स्मॉलकैप इंडेक्स में हुई बढ़ोतरी

वैश्विक बाजार में लगातार हो रही गिरावट में लार्जकैप शेयरों (large cap stocks) के साथ मिडकैप (Mid Cap) और स्मॉलकैप शेयरों (Small Cap Shares) में भी बिकवाली दिख रही है। इस क्रम में बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.03 फिसली टूट गया है। हालांकि बीएसई स्मॉलकैप इंडेक्स 0.20 फीसदी बढ़त के साथ ट्रेंड कर रहा है।

निवेशकों को लगा भारी झटका

रूस-यूक्रेन जंग का असर आज भी एशियाई बाजारों में दिख रहा है। जहां, सेंसेक्स 900 अंकों से अधिक टूट गया वहीं, निफ्टी भी 16600 के नीचे भारी गिरावट हुई। आज के शुरुआती कारोबार में बैंकिंग, ऑटो, फार्मा शेयरों में तेज बिकवाली दिख रही है। निवेशकों को आज फिर भारी झटका लगा है। शुरुआती कारोबार में ही शेयर बाजार में गिरावट से निवेशकों को एक लाख करोड़ रुपए का नुकसान हुआ। हैवीवेट एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी, कोटक महिंद्रा बैंक, एशियन पेंट्स, इंफोसिस, बजाज फाइनेंस में गिरावट से बाजार पर बहुत दबाव है। लेकिन अब इसी बीच टाटा स्टील, एमएंडएम, रिलायंस इंडस्ट्रीज और पावरग्रिड में अभी भी तेजी ही नजर आ रही है।

कुछ घंटों में ही निवेशकों के डूबे करोड़ों रुपए

बुधवार को गिरावट के साथ शुरू हुए बाजार में निवेशकों को जोरदार झटका लगा है। इन्वेस्टर्स को आज महज कुछ घंटों में ही 1 लाख करोड रुपए से अधिक का नुकसान हुआ है। सोमवार को बीएसई लिस्टेड कुल कंपनियों का मार्केट कैेप 2,52,39,045.09 करोड रुपए था, जो आज 1,07,172.82 करोड रुपए घटकर 2,51,31,872.27 करोड रुपए पर आ गया है।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story