बिज़नेस

Share Market Holiday: होली की वजह से BSE और NSE आज रहेंगे बंद

Share Market Holiday: होली की वजह से BSE और NSE आज रहेंगे बंद
x
Share Market, NSE Holiday 2023, Share Market Holi Holiday Today News: इस साल पूरे भारत में 8 मार्च को होली मनाई जाएगी। बता दें की यही वजह है कि इस हफ्ते शेयर मार्केट की गतिविधि में एक दिन की कमी आई है।

Share Market, NSE Holiday 2023, Share Market Holi Holiday Today News: इस साल पूरे भारत में 8 मार्च को होली मनाई जाएगी। बता दें की यही वजह है कि इस हफ्ते शेयर मार्केट की गतिविधि में एक दिन की कमी आई है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज दोनों की हॉलिडे लिस्ट में होली की छुट्टी 7 मार्च को दी जाती है, लेकिन स्टॉक ब्रोकर एसोसिएशन (Stock Broker Association) ने छुट्टी की तारीख को उपयुक्त तारीख- 8 मार्च पर शिफ्ट करने का अनुरोध किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीएसई और एनएसई दोनों पर इक्विटी, इक्विटी डेरिवेटिव और सिक्योरिटीज लेंडिंग एंड बॉरोइंग (एसएलबी) सेगमेंट के लिए ट्रेडिंग 7 मार्च को बंद हो जाएगी। बता दें की SEBI (भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड) ने अपनी ऑफिसियल वेबसाइट पर सूचित किया है कि होली की छुट्टी की आधिकारिक तिथि 7 मार्च है। प्रेस ट्रस्ट इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्टॉक ब्रोकर्स एसोसिएशन (Stock Brokers Association) एएनएमआई ने सरकार, एक्सचेंजों और सेबी से अवकाश को 7 से 8 मार्च तक स्थानांतरित करने का आग्रह किया है।

होली की छुट्टी को लेकर बाजारों में अभी तक कोई बदलाव नहीं हुआ है। जानकारी के अनुसार यह देखने के लिए इंतजार करना होगा कि एसोसिएशन की याचिका से होली की छुट्टी में कोई संशोधन होता है या नहीं। लेकिन अभी के लिए व्यापारियों और ब्रोकर्स को यह जानना जरूरी है कि 7 मार्च को बाजार बंद रहेंगे।

इन दिन बंद रहेगा स्टॉक मार्केट

इस हफ्ते बाजार तीन दिन- 7, 11 और 12 मार्च 2023 तक बंद रहेंगे। 7 मार्च के अलावा 30 मार्च 2023 को रामनवमी के मौके पर भारतीय शेयर बाजार बंद रहेंगे।

Next Story