बिज़नेस

शाहरुख़ खान का आलीशान घर 'मन्नत' पहले किसी और की विरासत थी, पहले कौन रहता था

शाहरुख़ खान का आलीशान घर मन्नत पहले किसी और की विरासत थी, पहले कौन रहता था
x
Shah rukh's Mannat Value: शाहरुख़ खान और उनके आलीशान विला मन्नत की चर्चा हमेशा होती रहती है लेकिन आपको ये पता है कि शाहरुख़ से पहले इस घर में कौन रहता था

Shah rukh's Mannat Value: बात जब बॉलीवुड की हो और शाहरुख़ और उनके घर 'मन्नत' की बात ना हो ये हो नहीं सकता। मुंबई जाने वाला आदमी सबसे पहले शाहरुख़ खान के बंगले को देखना चाहता है और उसके सामने फोटो खिचवाना चाहता है। ऐसा कोई दिन नहीं गुजरता जब शाहरुख़ के मन्नत के बहार फैंस की भीड़ ना मची हो।

इसमें कोई शक नहीं है कि किंग खान और उनकी पत्नी गौरी ने अपने खूबसूरत घर को तहे दिल से सजाया है। मन्नत जितना खूबसरत बाहर से दीखता है उससे कई ज़्यादा भव्य उसका इंटीरियर है। लेकिन क्या आप जानते हैं मन्नत का नाम पहले मन्नत नहीं था, और इसका मालिक भी पहले कोई और था जिसे बाद में शाहरुख़ ने अपने नाम कर लिया।

तो मन्नत का पुराना नाम क्या था


अपने घर मन्नत का नाम मन्नत शाहरुख़ ने ही रखा है। इससे पहले इस आलीशान बंगले का नाम Villa Vienna था। शाहरुख़ से पहले इस संपत्ति के मालिक केकु गांधी नाम के एक शिल्पकार थे, जो एक गुजरती मूल के पारसी व्यक्ति थे। मन्नत के बगल में मौजूद Kekee Manzil के मालिक भी वही थे। Villa Vienna में केकु की मां रहती थी।

केकु के नाना मानेकजी बाटलीवाला ने बिज़नेस लॉस के कारण Villa Vienna को लीज पर दे दिया था और उनका पूरा परिवार Kekee Manzil में शिफ्ट हो गया था। इसके बाद Villa Vienna नरिमन दुबाश के नाम हो गया और वो वहाँ रहने लगे.

शाहरुख़ ने मन्नत कितने में खरीदा

किंग खान ने नरिमन दुबाश से यह घर 13.2 करोड़ में खरीदा था, SRK को ये घर बहुत पसंद था और उन्होंने इसे हासिल करने के लिए बहुत जदोजहद भी की थी। पहले शाहरुख़ अपने घर का नाम जन्नत रखना चाहते थे लेकिन जब उनकी सभी इक्षाएं पूरी हो गईं तो उन्होंने अपने घर का नाम मन्नत रख दिया। आज मन्नत की कीमत की बात करें तो लगभग 200 करोड़ से ज़्यादा है

Next Story