बिज़नेस

नए साल में H मार्क वाला 1 रूपए का ये सिक्का बना देगा आपको करोड़पति! हर दिन होगी ₹10000 की कमाई, फटाफट जाने

नए साल में H मार्क वाला 1 रूपए का ये सिक्का बना देगा आपको करोड़पति! हर दिन होगी ₹10000 की कमाई, फटाफट जाने
x
Sell Old Notes and Coin In Hindi 2023: यदि आप भी लखपति बनाना चाहते है और आपके पास 1985 में बना H मार्क वाला 1 रुपये का सिक्का है तो आप भी लाखों रुपये कमा सकते हैं.

Sell Old Notes and Coin In Hindi 2023: यदि आप भी लखपति बनाना चाहते है और आपके पास 1985 में बना H मार्क वाला 1 रुपये का सिक्का है तो आप भी लाखों रुपये कमा सकते हैं. 1985 में बना H मार्क का सिक्का 2.5 लाख रुपये में बेच सकते हैं. महीन के हिसाब से आप हर दिन ₹10000 की कमाई कर सकते है.

साल 1985 में बना H मार्क वाला एक रुपये का ये सिक्का आपको कहीं भी मिल सकता है. लेकिन आप शायद उस सिक्के से लाखों रुपये नहीं कमा पाएंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक एक रुपये का जो सिक्का लाखों रुपये दिला सकता है, वह सभी भारतीय मिंट द्वारा जारी किया गया था. इसके अलावा इस सिक्के को यूनाइटेड किंगडम की दो मिंट ने भी जारी किया था.

इस तरह के सिक्कों को आखिरी बार 1991 में बनाया गया था जबकि इसका डिजाइन 1982 से ही प्रचलन में आ गया था. इस सिक्के का वजन 4.85 ग्राम था जिसे फेरिटिक स्टेनलेस स्टील से बनाया गया था. इस सिक्के की एक तरफ मक्का की फसल बनी हुई थी जबकि दूसरी तरफ अशोक स्तंभ बना था. इसके अलावा दोनों तरफ हिंदी और अंग्रेजी में भारत लिखा था. आपको बता दें कि 1 रुपये का जो सिक्का 2.5 लाख रुपये में नीलाम हुआ था वह अद्भुत और दुर्लभ था क्योंकि उसे आम प्रचलन के लिए जारी नहीं किया था. वह एक ट्रायल ओएमएस (ऑफ मेटल स्ट्राइक) सिक्का था.

अगर आपके पास भी इसी तरह का सिक्का है तो उसे coinbazar.com पर जाकर बेच सकते हैं और लाखों रुपये कमा सकते हैं.

Next Story