बिज़नेस

Sell Old Notes and Coin 2023: गुड न्यूज़! 500 रूपए के पुराने नोट के बदले मिलेंगे 10000 रुपये, फटाफट इस Online Site पर जाकर करे Registration

100 rs note
x

100 rs note

Sell Old Notes and Coin 2023: हर किसी की चाहत होती है की वो लाखो करोड़ो रूपए कमाए.

Sell Old Notes and Coin 2023: हर किसी की चाहत होती है की वो लाखो करोड़ो रूपए कमाए. अगर आप भी घर बैठे मालामाल बनना चाहते है तो आज हम आपको आसान तरीका बताने जा रहे है. यदि आपके पास 500 रुपये का पुराना और बेकार नोट (500 Rupee Note) है तो इसके बदले भी आप रूपए कमा सकते है.

500 रुपये का पुराना नोट बना देगा मालामाल 500 Rupee Old Note

बताते चले की आपको थोड़ा सा अजीब लग रहा होगा की कैसे 500 रुपये के पुराने नोट से आप मालामाल बन सकते है तो जी हां ये बिलकुल सत्य है. घर बैठे आप लाखो रूपए कमा सकते है.

ऐसे बन सकते है मालामाल 500 Rupee old currency sale

दरअसल, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) जब नोट छपवाता है तो इन्हें बहुत सावधानी से प्रिंट किया जाता है. इसका एक पैटर्न फिक्स्ड है और उसी के मुताबिक नोटों की छपाई होती है. इसीलिए सभी नोट दिखने में एकसमान होते हैं. लेकिन अगर RBI से छपाई के दौरान नोटों में कुछ गलती हो जाए और वो मार्केट में आ जाए, तो वो नोट खास बन जाता है. इस नोट को लोग कई गुना कीमत में भी खरीदने के लिए तैयार हो जाते हैं.

500 के बदले मिल रहे 10000

यदि आपके पास 500 रूपए के पुराने नोट है तो तुरंत चेक करें कि कहीं उसके सीरियल नंबर की छपाई दो बार तो नहीं हुई है? अगर ऐसा है तो आपको इस नोट के बदले 5000 हजार रुपये मिल सकते हैं. इसके अलावा अगर आपके पास मौजूद 500 रुपये के नोट का एक किनारा बड़ा है यानी उस पर एक्स्ट्रा पेपर छूट गया है तो उस नोट के बदले आपको 10000 रुपये मिल सकते हैं.

ऐसे करना होगा रजिस्ट्रेशन

-नोट बेचने के लिए आप घर बैठे ऑनलाइन वेबसाइट oldindiancoins.com पर जाना होगा.

यहां नोट की फोटो खींचकर सेलर के तौर पर रजिस्टर कर लें और ऑन सेल का टैग लगा दें.

-इसके बाद लोग बोलियां लगाएंगे, जो यूजर सबसे ज्यादा बोली लगाए, आप उसे ये नोट बेच सकते हैं और मालामाल बन सकते हैं.

Next Story