बिज़नेस

Sell Old Notes And Coin 2023: 1, 5 और 10 रुपए के नोट को बेचने में मिलेंगे इतने करोड़ रूपए, फटाफट इस नंबर 623925****में कॉल करे, और इस Online Website में करे Registration

Sell Old Notes And Coin 2023
x

Sell Old Notes And Coin 2023

Sell Old Notes And Coin 2023: यदि आपने पुराने नोट्स इकट्ठे किए हुए हैं.तो आपका लखपति या करोड़पति बनना तय है.

Sell Old Notes And Coin 2023: यदि आपने पुराने नोट्स इकट्ठे किए हुए हैं.तो आपका लखपति या करोड़पति बनना तय है. इन वेबसाइट्स पर जाकर आप भी अपने पुराने नोट्स बेच सकते हैं और लखपति बन सकते हैं. अगर आपने बचपन में शौकिया तौर पर 1, 5 और 10 रुपए के नोट इकट्ठे किए हैं और उनका एक गुल्लक तैयार कर दिया है तो अब वो नोट आपको लखपति बना देंगे. बता दें ये नोट भले ही चलन में नहीं हैं लेकिन इतनी वैल्यू आज कई ज्यादा है.

यहाँ बेचे

देश में कई ऐसी वेबसाइट्स हैं, जो पुराने नोट खरीदती हैं और उसके बदले अच्छी रकम देते हैं. ईबे (Ebay), कोइनबाजार (CoinBazzaar), कलेक्टर बाजार (CollectorBazar) ऐसी साइट्स हैं, जहां आप 1, 5 और 10 रुपए के नोट को बेच सकते हैं. इतना ही नहीं इन साइट्स से आप रेयर क्वाइन भी खरीद सकते हैं. ये साइट ऐसा दावा करती हैं कि यहां पुराने नोट बेचे जाते हैं.

अगर आपके पास 1 रुपये का नोट है तो आप घर बैठे-बैठ मालामाल हो सकते हैं. भारत सरकार की ओर से भले ही ये नोट प्रचलन में नहीं है लेकिन इसक वैल्यू हजारों रुपये की है. 1 रुपये के नोटों का बंडल 45,000 रुपये तक बिक सकता है. CoinBazzar की वेबसाइट पर 1 रुपए के बंडल की कीमत 49,999 रुपये है लेकिन डिस्काउंट के बाद इस बंडल की कीमत 44,999 रुपए है. वेबसाइट पर शॉप सेक्शन में जाएं और नोट्स पर क्लिक कर नोट्स बंडल में जाएं. यहां पर आपको इसकी जानकारी मिलेगी. इस नोट पर 1957 में गवर्नर एचएम पटेल का साइन और इसका सीरियल नंबर 123456 होना चाहिए.

इसके लिए कुछ शर्तें पूरी करनी होंगी. जैसे कि 5 रुपए के नोट पर ट्रैक्टर बना होना चाहिए. ऐसे नोट के बंडल पर आपको बदले में 30,000 रुपए तक मिल सकते हैं.

अगर आपके पास 10 रुपए का नोट हैं और आप उसे बेचना चाहते हैं तो ऊपर दी गई वेबसाइट पर जाकर आप इसे बेच सकते हैं. हर किसी 10 रुपये के नोट के लिए हजारों रुपए नहीं मिलेंगे, जिस नोट पर अशोक स्तंभ मिला हुआ है, सिर्फ उसके बंडल पर ही आपको 25000 रुपए तक मिल सकते हैं. इसका मतलब यह हुआ है कि अगर आपके पास ये तीनों नोट यानी 1, 5 और 10 रुपए के नोट के बंडल हैं, तो इन्हें बेचकर आप लखपति बन सकते हैं.

-इंटरनेट में उपलब्ध जानकारी के अनुसार सिक्के बेचने के लिए इस पर 623925****पर संपर्क कर सकते हैं.

Note: ये खबर अन्य न्यूज़ पोर्टल से ली गई है. इस खबर की हम पुष्टि नहीं करते है.

Next Story