बिज़नेस

Sell Old Note And Coin In Hindi 2023: नए साल के पहले 12345 और 786 सीरियल नंबर वाली के बदले मिलेंगे लाखो रूपए, इस Link में जाकर फटाफट बेचे नोट

Sell Old Note And Coin
x

Sell Old Note And Coin

Sell Old Note And Coin: अगर आपके पास इस समय 5 रुपए का पुराना नोट है जिसके सीरियल नंबर के आखिरी अंक 786 है तो आप लाखों रुपए कमा सकते हैं.

Sell Old Note And Coin: पुराने और कम कीमत के पुराने नोटों के संबंध में बताया जाता है कि काफी ज्यादा पैसे मिल रहे हैं। यह बात सही है लेकिन इन नोटों में कुछ विशेष होने पर ही पैसे मिलते हैं। अगर आपके पास इस समय 5 रुपए का पुराना नोट है जिसके सीरियल नंबर के आखिरी अंक 786 है तो आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। कहां कमा सकते हैं, कैसे कमा सकते हैं यह सब जानने के लिए आप यहां से जानकारी प्राप्त करें।

कई ऑनलाइन कंपनियां करती हैं खरीदी Sell Old Note And Coin

आपको बताते चलें कि ऑनलाइन के इस दौर में कई बड़ी-बड़ी कंपनियां आज बाजार में व्यापार कर रही हैं। इसमें ओएलएक्स, क्वीकर तथा ई बाई इन कंपनियों का नाम शामिल है। यह कंपनियां नोटों तथा सिक्कों को ऑनलाइन माध्यम से नीलाम करते हैं और लोगों को लाभ पहुंचा रही हैं। कंपनियों को भी इस बिकवाली में कमीशन बतौर मोटी रकम प्राप्त होती है।

किन रुपयों का मिलता है ढेर सारा पैसा Sell Old Note And Coin

ऑनलाइन माध्यम से नोटों के इस कारोबार में कहीं खास तरह के नोट पर ढेर सारा पैसा मिलता है। इसके लिए बताया गया है कि अगर आपके पास पुराना 1, 2, 5, 10, 100, 200, 500 या फिर 2000 रुपए का नोट है जिसमें सीरियल नंबर में 786 आ रहा है तो ऐसे में आप लाखों रुपए कमा सकते हैं।

साथ में बताया गया है कि अगर इन्हीं मूल्य के नोटों का सीरियल नंबर 123456 है तो इसकी भी अच्छी कीमत प्राप्त हो रही है। इस तरह के नोटों को एंटीक माना जाता है। इस तरह के नोटों को खरीदने के लिए ऑनलाइन माध्यम से जुड़ने वाले लोग मुंह मांगा पैसा देने के लिए भी तैयार होते हैं।

ऐसा नहीं है कि यह कारोबार केवल भारत देश में हो रहा है। ऑनलाइन माध्यम से इस तरह के एंटीक नोटों की खरीदी और बिक्री विदेशों में भी होती है। भारत में पूर्व काल में उपयोग होने वाले अष्टधातु और सोने के सिक्कों की भी विदेशों में मांग है। वहां के लोग भी ऑनलाइन माध्यम से जुड़ कर खरीदी करते हैं। तो वहीं जिनके पास खरीद कर पहले से रखा हुआ है वह बिकवाली भी करते हैं और पैसा कमा रहे हैं।

Next Story