बिज़नेस

Sell Old Note And Coin In Hindi 2022: 2023 में नए साल के पहले बने मालमाल, 1, 5 और 10 रुपए की नोट को बेचकर बने करोड़पति, फटाफट इस Link में क्लिक करके नोट की फोटो भेजे

Sell Old Note And Coin In Hindi 2022: 2023 में नए साल के पहले बने मालमाल, 1, 5 और 10 रुपए की नोट को बेचकर बने करोड़पति, फटाफट इस Link में क्लिक करके नोट की फोटो भेजे
x
Sell Old Note And Coin: यदि आपने भी 1, 5 और 10 रुपए के नोट इकट्ठे किए हैं तो आपका लखपति या करोड़पति बनना तय है.

Sell Old Note And Coin: दुनिया में ऐसे कई लोग है जो कम समय में करोड़पति बनना चाहते है. यदि आप भी ऐसा चाहते है तो आपको हम आसान चीज़े बताने जा रहे है. आपके पास अगर पुरानी नोट और सिक्के है तो इन्हे बेचकर आप मालामाल बन सकते है. देश में ऐसी कई ऑनलाइन वेबसाइट्स हैं जो आपके पुराने सिक्के और नोटों की खरीदी बिक्री करती है.

यदि आपने भी 1, 5 और 10 रुपए के नोट इकट्ठे किए हैं तो आपका लखपति या करोड़पति बनना तय है. आपको बता दे की इन नोटों का चलन अब मार्केट में भले ही कम हो गया है. लेकिन इसकी वैल्यू काफी ज्यादा है.

यहाँ बेचे नोट
Sell Old Note And Coin In Hindi

ईबे (Ebay), कोइनबाजार (CoinBazzaar), कलेक्टर बाजार (CollectorBazar) जैसी ऐसी कई वेबसाइट है. जहां आप 1, 5 और 10 रुपए के नोट को बेच सकते हैं.

1 rupeee note 1 रुपये के नोटों का बंडल 45,000 रुपये तक बिक सकता है. CoinBazzar की वेबसाइट पर 1 रुपए के बंडल की कीमत 49,999 रुपये है लेकिन डिस्काउंट के बाद इस बंडल की कीमत 44,999 रुपए है. वेबसाइट पर शॉप सेक्शन में जाएं और नोट्स पर क्लिक कर नोट्स बंडल में जाएं. यहां पर आपको इसकी जानकारी मिलेगी. इस नोट पर 1957 में गवर्नर एचएम पटेल का साइन और इसका सीरियल नंबर 123456 होना चाहिए.

5 rupee note इसके लिए कुछ शर्तें पूरी करनी होंगी. जैसे कि 5 रुपए के नोट पर ट्रैक्टर बना होना चाहिए. ऐसे नोट के बंडल पर आपको बदले में 30,000 रुपए तक मिल सकते हैं.

10 rupee note अगर आपके पास 10 रुपए का नोट हैं और आप उसे बेचना चाहते हैं तो ऊपर दी गई वेबसाइट पर जाकर आप इसे बेच सकते हैं. हर किसी 10 रुपये के नोट के लिए हजारों रुपए नहीं मिलेंगे, जिस नोट पर अशोक स्तंभ मिला हुआ है, सिर्फ उसके बंडल पर ही आपको 25000 रुपए तक मिल सकते हैं. इसका मतलब यह हुआ है कि अगर आपके पास ये तीनों नोट यानी 1, 5 और 10 रुपए के नोट के बंडल हैं, तो इन्हें बेचकर आप लखपति बन सकते हैं.

नोट: ये खबर अन्य वेबसाइट के माध्यम से प्रकाशित की जा रही है. हमारा न्यूज़ पोर्टल सिक्को और नोटों की खरीदी बिक्री नहीं करता है.

Next Story