बिज़नेस

Sell Old Coin Online In Hindi: ये Silver Coin को इस Website में बेचने पर मिलेंगे पूरे ₹2100000, A TO Z जाने पूरी प्रोसेस

Sell Old Coin Online In Hindi
x

Sell Old Coin Online In Hindi

Sell Old Coin Online: कई लोगों को एंटीक चीजें इकट्ठे करने का शौक होता है.

Sell Old Coin Online 2023: कई लोगों को एंटीक चीजें इकट्ठे करने का शौक होता है. ऐसे एंटीक यानि बेहद पुराने और दुर्लभ सिक्के (Rare Coins) मुंहमांगी कीमत दिला सकते हैं. ई कॉमर्स वेबसाइट पर कई तरह के सिक्कों की सेल चलती रहती है. इन सिक्कों को खरीदने और बेचने के लिए कई सारे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स सर्विस देते हैं. Ebay, Quickr, OLX जैसे प्लेटफॉर्म्स पर ऐसे दुर्लभ सिक्कों का एक बाजार उपलब्ध है.

यही नहीं सिक्कों की खरीद-बिक्री को लेकर आरबीआई भी स्‍पष्‍ट कर चुका है कि इससे केंद्रीय बैंक का लेना-देना नहीं होता. इसलिए Online Shopping Sites पर सिक्कों से जुड़ा कोई भी सौदा, बेचने और खरीदने वालों पर निर्भर करता है.

ऑनलाइन साइट ओएलएक्स (https://www.olx.in/) पर 1 रुपये के ऐसे ही एक दुर्लभ सिक्के के बारे में बताया गया है, जो आपको 21 लाख रुपये तक दिला सकता है.


वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, यह सिक्का एक सिल्वर कॉइन यानी चांदी का है. यह सिक्का 1885 का होना चाहिए और इसमें ब्रिटिश महारानी विक्टोरिया की तस्वीर मुद्रित होनी चाहिए. इसके दूसरी साइड फूल की कलाकृति के बीच अंग्रेजी में One Rupee India लिखा होना चाहिए.

बता दें कि देश के कोने-कोने से लोग अपने एंटीक कलेक्शन यहां डालते हैं और वह लाखों में बिक जाती है. देश के एक हजार बड़े-छोटे शहरों तक फैला हुआ है. आपको यह जानकर बहुत हैरानी होगी कि यहां एंटीक क्वॉइन लाखों रुपए में बेचे जा रहे हैं. अगर आपके जानकारों में या फिर आपके पास पुराने सिक्कों का स्टॉक है तो इसे बेच कर बहुत ही आसानी से लखपति बन सकते हैं.

Next Story