बिज़नेस

Sell Old Coin 2023: खंगाल डालिए घर की तिजोरी-अलमारी, अगर आपके पास भी है H मार्क वाला ऐसा सिक्का तो इस नंबर 623925****में करे संपर्क, फिर आपको मिलेंगे 250000 रूपए

Sell Old Coin 2023
x

Sell Old Coin 2023

Sell Old Coin 2023: दुनिया में ऐसे कई लोग है जिन्हे पुराने सिक्के और नोट बेचने का शौक होता है.

Sell Old Coin 2023: दुनिया में ऐसे कई लोग है जिन्हे पुराने सिक्के और नोट बेचने का शौक होता है. यदि आप भी घर बैठे 5 मिनट में लखपति बनना चाहते है तो आज हम आपको आसान तरीका बताने जा रहे है. इसके लिए आपको सबसे पहले एक रुपये का सिक्का जो सन 1985 में बना H मार्क वालाहै तो आप भी लाखों रुपये कमा सकते हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक अगर आपके पास एक रुपये का पुराना सिक्का है, जिसका निर्माण 1985 में हुआ था और उस पर H मार्क है तो आप उसे 2.5 लाख रुपये में बेच सकते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि कुछ साल पहले ही एक ऐसा सिक्का 2.5 लाख रुपये की मोटी कीमत पर नीलाम हुआ था.

अब आप अपनी पुरानी तिजोरी या अलमारी में वो सिक्का ढूंढें, उससे पहले आपको ये जान लेना चाहिए कि इस तरह का सिक्का कोई दुर्लभ सिक्का नहीं है. जी हां, साल 1985 में बना H मार्क वाला एक रुपये का ये सिक्का आपको कहीं भी मिल सकता है. लेकिन आप शायद उस सिक्के से लाखों रुपये नहीं कमा पाएंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक एक रुपये का जो सिक्का लाखों रुपये दिला सकता है, वह सभी भारतीय मिंट द्वारा जारी किया गया था. इसके अलावा इस सिक्के को यूनाइटेड किंगडम की दो मिंट ने भी जारी किया था.

यहां जाकर आप भी बेच सकते हैं सिक्का

दरअसल, ओएमएस के तहत किसी सिक्के को बनाने में अलग-अलग धातुओं का इस्तेमाल किया जाता है, जबकि आमतौर पर ऐसा नहीं होता है. जिस सिक्के को लाखों रुपये की बोली लगाकर खरीदा गया था, वह सिर्फ तांबे से बना था.

जबकि उस समय बाकी के सिक्के तांबे के साथ-साथ निकेल से बनाए जाते थे. अब आप अपनी तिजोरियां और अलमारी खंगाल सकते हैं. अगर आपके पास भी इसी तरह का सिक्का है तो उसे https://indiancoinmill.com/ पर जाकर बेच सकते हैं और लाखों रुपये कमा सकते हैं.

इंटरनेट में उपलब्ध जानकारी के अनुसार सिक्के बेचने के लिए इस पर 623925****पर संपर्क कर सकते हैं.

Note: ये खबर अन्य न्यूज़ पोर्टल से ली गई है. इस खबर की हम पुष्टि नहीं करते है.

Next Story