बिज़नेस

Sell Coin 2023: Vaishno Devi की फोटो वाला ये 5 रुपए का सिक्का तुरंत निकाल लें. इस साइट्स पर फटाफट सेल करने पर मिल रहे 10 लाख रूपए

Sell ​​Coin 2023 in hindi
x

Sell ​​Coin 2023 in hindi 

Sell ​​Coin 2023:अगर आपके क्वाइन कलेक्शन (Coin Collection) में मां वैष्णो देवी (Vaishno Devi) की फोटो वाला 5 या फिर 10 रुपये के ये सिक्का है तो आप घर बैठे लाखों के मालिक बन सकते हैं.

Sell ​​Coin 2023: अगर आपके क्वाइन कलेक्शन (Coin Collection) में मां वैष्णो देवी (Vaishno Devi) की फोटो वाला 5 या फिर 10 रुपये के ये सिक्का है तो आप घर बैठे लाखों के मालिक बन सकते हैं. (How to become lakhpati) जी हां आज ही इस सिक्के को अपनी कलेकशन में से ढूंढ़ निकालें. मां वैष्णो देवी (Vaishno Devi) की फोटो वाला ये सिक्का आपको 10 लाख रुपये तक कमा कर दे सकता है. ये एक सिक्का आपकी रातों रात किस्मत चमका सकता है.

किस्मत का सिक्का

दरअसल, हिंदू धर्म में Vaishno Devi की फोटो वाले सिक्के को काफी लकी माना जाता है. इसे काफी लोग माता का आशीर्वाद समझ अपने पर्स में भी रखते हैं. उनका कहना है कि ऐसा करने पर उनका पास कभी धन की कमी नहीं होती है. इसी तरह की और भी कई मान्यताएं हैं जो इन सिक्कों से जुड़ी हुई हैं. यही वजह है कि नीलामी में लोग मुंह मांगे दाम पर 5 या 10 रुपये वाले सिक्के खरीद लेते हैं. आपको बता दें कि ऐसे सिक्के सरकार ने साल 2002 में जारी किए थे.

कैसे करें इस सिक्के को Sale

अगर आपके पास Vaishno Devi की फोटो वाला 5 या 10 का सिक्का या नोट है तो आप ऐड प्लेटफॉर्म क्विकर (Quikr) पर इसे ऑनलाइन सेल कर सकते हैं.

इस वेबसाइट पर इस दुर्लभ सिक्के को लोग खरीदकर मोटी कमाई कर रहे हैं.

मां देवी की फोटो वाला ये सिक्का आपको लखपति बना देगा.

सबसे पहले क्विकर (Quikr) पर एक सेलर के रूप में अपने आपको रजिस्टर करें.

इसके बाद सिक्के की फोटो को क्लिक करें और उसे अपलोड कर दें.

वहां अपना मोबाइल नंबर और E-Mail ID फिल करें.

वेबसाइट पर जो जानकारी मांगी गई है उसे वेरिफाई करें.

अशोक स्तंभ वाले नोटों की कीमत

इसी तरह अगर आपके पास ब्रिटिश शासन के दौरान चलने वाले नोट हैं तो वे भी अच्छे पैसे दिला सकते हैं. उस वक्त नोट पर अशोक चक्र छपा होता था. अब यह नोट बहुत मुश्किल से ही देखने को मिल पाता है. लेकिन आपके पास यह खास नोट है तो आपका भाग्य चमक सकता है. आपको एक नोट के बदले में 20-25 हजार रुपये मिल सकते हैं. अच्छी बात यह है कि आप इन नोट्स को घर बैठे ही ऑनलाइन बेच सकते हैं.

Next Story