बिज़नेस

Sell Coin 2023: अगर आपके पास है 1 रुपये का ये सिक्का, तो मिलेंगे पूरे 15 लाख रुपये, ऐसा मौका न गंवाएं

Sell Coin 2023: अगर आपके पास है 1 रुपये का ये सिक्का, तो मिलेंगे पूरे 15 लाख रुपये, ऐसा मौका न गंवाएं
x
Sell Coin 2023: इन दिनों पुराने सिक्कों और नोटों ( Old Coins & Notes ) को लेकर बवाल मचा हुआ है.

Sell Coin 2023: इन दिनों पुराने सिक्कों और नोटों ( Old Coins & Notes ) को लेकर बवाल मचा हुआ है. आपको बता दे की लोग इन सिक्कों ( Coin ) को खरीदने के लिए लाखों-करोड़ों रुपये लूट रहे हैं। ऐसे में आपके पास पैसा कमाने का बेहतर मौका है। अगर आपके पास कोई पुराना सिक्का या नोट ( Old Coin & Note ) है तो आप उससे लाखों रुपए कमा सकते हैं।

1 रुपये के नोट पर 15 लाख मिलेंगे

तस्वीर में दिख रहे 1 रुपये के सिक्के ( 1 Rupees Coin ) की अंतरराष्ट्रीय बाजार में काफी मांग है। दरअसल, यह कोई आम सिक्का ( Coin ) नहीं बल्कि 1862 की महारानी विक्टोरिया का सिक्का है। अगर आपके पास यह सिक्का ( Coin ) है तो आप इसे बेचकर 15 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। यह 1 रुपये का सिक्का ( One Rupees Coin Silver ) उस समय चांदी से बनाया जाता था।

यहां सिक्के बेचें

आप इन सिक्कों ( Coins ) को ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए बेच सकते हैं। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है, बस आपको कुछ आसान से स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

सबसे पहले आप eBay, Quickr या Coinbazar के पोर्टल पर जाएं।

एक विक्रेता के रूप में यहां पंजीकरण करें।

इसके बाद सिक्के ( Coin ) के दोनों किनारों की तस्वीर अपलोड करें।

उसके बाद विज्ञापन प्रकाशित करें।

इस सिक्के में रुचि रखने वाले आपसे सीधे संपर्क करेंगे।

गौरतलब है कि 1985 एक रुपये के सिक्के दुर्लभ ( Antiqce 1 Rupees Coin ) नहीं हैं और 1 1985 एच मार्क का सिक्का ( Coin ) भी बहुत आम है और इसलिए ये सिक्के आपको लाखों रुपये कमाने में मदद नहीं करेंगे। 1985 का सिक्का जिसे 2.5 लाख रुपये में नीलाम किया गया था, वह दुर्लभ ( Antiqce Coin ) था क्योंकि इसे सार्वजनिक प्रचलन के लिए जारी नहीं किया गया था और यह एक ट्रायल ओम सिक्का था।

Next Story