बिज़नेस

Sell Coin 2023: अगर आपके पास है यह 10 पैसे वाला सिक्का, तो इस Online Website में बेचने पर मिलेंगे 1,000 रुपये, ऐसा मौका न गंवाएं

Sell Coin 2023: अगर आपके पास है यह 10 पैसे वाला सिक्का, तो इस Online Website में बेचने पर मिलेंगे 1,000 रुपये, ऐसा मौका न गंवाएं
x
Sell Coin 2023: अगर आपसे कोई यह कहे कि एक रुपये के सिक्के के बदले में आपको 1,000 रुपये मिलेंगे तो यह सुनने में काफी अटपटा लगेगा.

Sell Coin 2023: अगर आपसे कोई यह कहे कि एक रुपये के सिक्के के बदले में आपको 1,000 रुपये मिलेंगे तो यह सुनने में काफी अटपटा लगेगा. लेकिन, यह सच है कि अगर आपके पास है यह एक रुपये का सिक्का तो आपको यह लखपति बना देगा. आपने पहले भी यह सुना होगा कि कुछ लोग वेबसाइट पर सिक्के बेचकर लखपति बन गए.

जब चीजें पुरानी हो जाती हैं तो उनको ऐंटीक कैटेगरी का माना जाने लगता है. इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में काफी अधिक मांग होती है, जिसके बदले में काफी पैसे मिलते हैं.

इन दिनों ई कॉमर्स वेबसाइट पर कुछ इसी तरह का मौका आया है. अगर आप भी सिक्कों का संग्रह करते रहे हैं तो आज आपके सामने वह असर आया है, जिससे आपके लखपति बनने का सपना साकार हो सकता है.

यदि आपके पास 1957 से 1963 के बीच जारी कोई 10 पैसे का सिक्का है तो आप उन्हें ऑनलाइन बेच सकते हैं और अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं.

सिक्के के एक तरफ आप अशोक स्तंभ और भारत और भारत लिखा हुआ देख सकते हैं और दूसरी तरफ देवनागरी लिपि में 10 नए पैसे लिखे हुए हैं और सिक्के पर "रुपये का दसवां भाग" अंकित है. सिक्के के नीचे टकसाल के साथ ढलाई के वर्ष का उल्लेख है.

आप इन सिक्कों ( Coins ) को ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए बेच सकते हैं। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है, बस आपको कुछ आसान से स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

सबसे पहले आप eBay, Quickr या Coinbazar के पोर्टल पर जाएं।

एक विक्रेता के रूप में यहां पंजीकरण करें।

इसके बाद सिक्के ( Coin ) के दोनों किनारों की तस्वीर अपलोड करें।

उसके बाद विज्ञापन प्रकाशित करें।

इस सिक्के में रुचि रखने वाले आपसे सीधे संपर्क करेंगे।

Next Story