बिज़नेस

Sell Coin 2023: यदि आपके पास है सन 2002 का 5 और 10 का ऐसा सिक्का, तो 1 सिक्के के बदले आपके Account में आएंगे ₹5 से ₹10 लाख रुपए

old coin
x

old coin

Sell Coin 2023: अगर आपके पास भी पुराने सिक्के या नोट है तो आप उसे बेचकर लाखों रुपये तक कमाई कर सकते है.

Sell Coin 2023: अगर आपके पास भी पुराने सिक्के या नोट है तो आप उसे बेचकर लाखों रुपये तक कमाई कर सकते है। अगर आप उस पुराने सिक्के या नोट को बेचना चाहते है तो हमारे द्वारा लिखी गई इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें। आपको बताते चलें, दुनिया में बहुत ऐसे लोग है जिसको एंटीक चीजों (antique things) को कलेक्ट ने का एक अलग ही शौक होता हैं। जिसके लिए लोग मोटी रकम देने के लिए तैयार रहते हैं। दुनिया में ऐसे लोगों की कमी नहीं हैं। ऐसे लोगों के पास पहले से एंटीक चीजों (antique things) का कलेक्शन होता हैं। लोगों पुराने चीजों को कलेक्ट करते है और कलेक्शन बढ़ाते है। इस अनूठी चीज में अगर यह बहुत पुराना सिक्का है, तो आप पूछ मूल्य प्राप्त कर सकते हैं। ऑनलाइन के जरिए कई वेबसाइट पर सिक्कों (पुराने सिक्के) या नोटों की बिक्री खुलेआम चलती है। जहां से आपको लाखों रुपए कमाने का सुनहरा मौका मिल सकता है।

अगर आपके पास इस तरह का सिक्का है तो आप एक झटके में लखपति बन सकते हैं। ये हैं 5 और 10 के सिक्के। इन सिक्कों की बिक्री ऑनलाइन हो रही है। वेबसाइट पर इन सिक्कों को लोग 5 से 10 लाख रुपए तक में खरीद रहे हैं।

इस समय मार्केट में खास तरह के 5 और 10 के सिक्कों की डिमांड है। ये सिक्के 10 लाख रुपये तक बिकेंगे। ये वो सिक्के हैं, जिसमें माता वैष्णो देवी की तस्वीर है।

इन सिक्कों को 2002 में जारी किया गया था। ये 5 और 10 के सिक्के हैं। इन सिक्कों की मांग काफी ज्यादा है। माता रानी की तस्वीर होने के कारण लोग इसे काफी लकी मान रहे हैं।

ऐसे में वो इन सिक्कों के बदले 10 लाख तक पे करने को तैयार हैं। अब ये सिक्के नहीं मिलते। शुभ माने जाने वाले ये सिक्के लोग गुड लक के लिए अपने पास रखना चाहते हैं।

अगर आपके पास 5 और 10 के वो सिक्के हैं, जिनके पीछे वैष्णो देवी की तस्वीर है तो आप इसे कॉइन बाजार की साइट पर बेच सकते हैं। वहां लोग इस तरह के सिक्कों के लिए सर्च कर रहे हैं।

Next Story