बिज़नेस

Sell Coin 2023: H मार्क वाले 1 रुपये के सिक्के के बदले मिल रहे 2.5 लाख रुपये, एक कॉल कर आजमाएं अपना Luck

Sell Coin 2023 IN HINDI
x

Sell Coin 2023 IN HINDI 

Sell Coin 2023: पैसे कमाने की चाहत भला कौन नही करता। लेकिन इसके लिए आमदनी का होना आवश्यक है.

Sell Coin 2023: पैसे कमाने की चाहत भला कौन नही करता। लेकिन इसके लिए आमदनी का होना आवश्यक है। और आज के समय ना तो रोजगार है ना ही इतना पैसे है कि कोई व्यवसाय ही किया जा सके जिससे ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा सकते है। आपको बतादे 1 रुपए के सिक्का को देखकर आपने कभी नहीं सोचा होगा की सिर्फ 1 रुपए के सिक्के से आप भी मालामाल हो सकते है।

पिछले कुछ वर्षों से, पुराने सिक्कों की मांग लगातार बढ़ रही है। बेशक, आज के समय में, 10 या 20 रुपये का इतना महत्व नहीं है। लेकिन ऐसे कई लोग हैं जो पुराने सिक्कों या पुरानी चीजों को रखने के बहुत शौकीन हैं। इसके अलावा, कुछ लोग पुराने सिक्कों और पुराने नोटों का भुगतान करने के लिए तैयार हैं। यदि आपके पास 1 रुपये का यह सिक्का भी है, तो यह सिक्का आपको समृद्ध बना सकता है। दरअसल, 2 रुपये का यह सिक्का आपको एक करोड़पति बना सकता है।

1985 में गढ़े गए 1 रुपये के सिक्के की कीमत (Online selling of old coin) अब लाखों में लग रही है. H मार्क वाला कोई भी सिक्का अगर किसी के पास है, तो वो सिक्के के बदले लाखों रुपये (1 Rupee Coin Can Make you Rich) पा सकता है.

सिक्के पर भारत को हिंदी और अंग्रेज़ी दोनों भाषाओं में लिखा गया है. 1985 H मार्क वाला एक रुपये का सिक्का दुर्लभ नहीं है, ऐसे में आपको इस सिक्के से लाखों का फायदा हो सकता है. ऐसा एक सिक्का 2.5 लाख रुपये में बिक रहा है क्योंकि अब ये चलन से बाहर हो चुका है.

ऐसे बेचे सिक्का

अगर आपके पास ऐसा सिक्का है और उसे बेचना चाहते हैं तो इसके ऑनलाइन भी सेल किया जा सकता है. olx, coinbazar नाम की साइट पर ऐसे सिक्के को बेचने की सुविधा है. ये वेबसाइट पुराने सिक्के और नोट बेचने का फ्री प्लेटफॉर्म है. आपको इस पर अपना ऐड डालना होता है और जिन लोगों को इसमें दिलचस्पी होगी, वे ई-मेल के ज़रिये आपसे संपर्क करते हैं. अगर सिक्के किसी अगर तरह की धातु से छापे गए होते हैं, तो वे और भी ज्यादा कीमती हो जाते हैं.

Next Story