बिज़नेस

76th Independence Day पर SBI का ग्राहकों को शानदार तोहफा, जानिए जरूरी खबर

SBI New Recruitment Policy 2022
x
76th Independence Day: देश आजादी का 75वां उत्सव अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है। ऐसे में देंश की सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बडे बैंक स्टेट बैंक आफ इंडिया एसबीआई कहा पीछे रहने वाला है।

76th Independence Day: देश आजादी का 75वां उत्सव अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है। ऐसे में देंश की सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बडे बैंक स्टेट बैंक आफ इंडिया एसबीआई कहा पीछे रहने वाला है। एसबीआई इस अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में आम लोगों के लिए एक खास स्कीम लेकर आया है। इस स्कीम का नाम 'उत्सव जमा' है। सबसे बडी बात यह है कि जिन लोगां को इस योजना का लाभ लेना है वह जल्दी करें। क्येंकि बताया गया है कि यह स्कीम सीमित समय के लिए है। जानकारी के अनुसार इस फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में पैसा जमा करने पर जबरदस्त फायदा होगा। बाताया जाता है कि इसमें ब्याज दरें सामान्य से अधिक है।

'उत्सव जमा' में क्या है खास

जानकारी के अनुसार एसबीआई की इस 'उत्सव जमा' पर अतिरिक्त ब्याज दी जा रही है। वहीं परिष्ठ नागरिकों को और भी ज्यादा लाभ दिया जा रहा हैं। बताया गया है कि 'उत्सव जमा' पर एसबीआई 1,000 दिनों के लिए जमा पर 6.10 प्रतिशत प्रति वर्ष की ब्याज दिया जा रहा हैं। वहीं वरिष्ठ नागरिक को नियमित दर से 0.50 प्रतिशत की अतिरिक्त ब्याज दर देने का प्रावधान किया गया है।

योजना सीमित समय के लिए

हमने पहले ही बताया है कि यह योजना सीमित समय के लिए है। कहने का मतलब यह है कि एसबीआई ने बताया है कि इस योजना की शुरआत 15 अगस्त 2022 से किया गया है। यह केवल अगले 75 दिनों की अवधि के लिए वैध है। इसके बाद इसका लाभ नही मिल पायेगा।

Next Story