बिज़नेस

SBI Saral Pension Plan Big Alert April 2023: SBI खाताधारकों के लिए गुड न्यूज़! Retirement Salary Scheme लांच, हर महीने मिलेगा इतना पैसा

SBI Saral Pension Plan Big Alert April 2023: SBI खाताधारकों के लिए गुड न्यूज़! Retirement Salary Scheme लांच, हर महीने मिलेगा इतना पैसा
x
SBI Saral Pension Scheme 2023: एसबीआई सरल पेंशन प्लान संचालित कर रहा है। इस प्लान के तहत रिटायरमेंट की उम्र में पेंशन प्राप्त होती है।

SBI Saral Pension Plan Big Alert April 2023: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा एक बेहतरीन निवेश प्लान खाताधारकों के लिए संचालित किया जा रहा है। इस प्लान के तहत खाताधारकों की तनख्वाह मिलती रहेगी साथ में पालिसी भी संचालित होगी। एसबीआई सरल पेंशन प्लान संचालित कर रहा है। इस प्लान के तहत रिटायरमेंट की उम्र में पेंशन प्राप्त होती है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया कि इस पालिसी के माध्यम से आप अपनी पसंद का प्लान खरीद सकते हैं।

क्या है सरल पेंशन प्लान SBI Saral Pension Plan In Hindi 2023

SBI Saral Pension Plan Benefits बताया गया है कि सरल पेंशन प्लान रिटायरमेंट की उम्र में जीविकोपार्जन के लिए पेंशन प्राप्त करने कि बेहतर स्कीम है। आपको रिटायरमेंट की उम्र में पेंशन की राशि प्राप्त होनी शुरू हो जाती है। इसके लिए कई छोटे-बड़े प्लान दिए गए हैं जिसे आप अपनी सुविधा के अनुसार खरीद सकते हैं। सरल पेंशन स्कीम में 50 लाख रुपए तक का जीवन बीमा कवर भी जोड़ा जा सकता है। 5 वर्ष तक बोनस की गारंटी दी गई है। यह सरल पेंशन स्कीम बहुत ही लाभदायक स्कीम है।

State Bank Of India Saral Pension Plan बताया गया है कि इस पेंशन स्कीम के माध्यम से जमा की गई एकमुश्त राशि का कुछ हिस्सा आप निकाल भी सकते हैं। बताया गया है कि विशेष परिस्थितियों में एक तिहाई राशि निकाली जा सकती है।

बताया गया है कि आयकर अधिनियम की धारा 80सी के तहत आयकर में छूट प्राप्त होता है। अगर आप इस प्लान को बीच में बंद करते हैं तो आपको टैक्स बेनिफिट रकम का टैक्स चुकाना होगा।

Next Story