बिज़नेस

SBI New Rule: SBI के 45 करोड़ ग्राहकों के ल‍िए बड़ा अपडेट, ATM से 4 बार से ज्‍यादा पैसा निकालने पर कटेंगे 173 रुपये, जानिए सच्चाई?

SBI New Rule: SBI के 45 करोड़ ग्राहकों के ल‍िए बड़ा अपडेट, ATM से 4 बार से ज्‍यादा पैसा निकालने पर कटेंगे 173 रुपये, जानिए सच्चाई?
x
भारतीय स्टेट बैंक (SBI) देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक है. यदि आपका एसबीआई सेव‍िंग अकाउंट (SBI Savings Account) है तो इस खबर को एक बार जरूर पढ़ ले.

SBI New Rule: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक है. SBI अपने ग्राहकों के लिए कोई न कोई नया नियम लेकर आता रहता है. और नया अपडेट जारी करता रहता यह. यदि आप SBI के ग्राहक है और आपका एसबीआई सेव‍िंग अकाउंट (SBI Savings Account) तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. हाल ही में SBI के ट्रांजेक्‍शन से जुड़ा मामला पूरे देश में तेजी से वायरल हो रहा यह. वायरल मैसेज में बताया जा रहा है की ग्राहक सेव‍िंग अकाउंट में सालाना 40 ट्रांजेक्‍शन कर सकते हैं.

PIB ने बताई सच्चाई

PIB Fact Check ने बताया की एक अन्य मैसेज सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है जिसमे बताया जा रहा यह की एटीएम (ATM) से 4 बार से ज्‍यादा पैसा निकालने पर कुल 173 रुपये काटे जाएंगे. पीआईबी फैक्‍ट चेक ने ट्रांजेक्‍शन से जुड़े इस वायरल मैसेज को फ़र्ज़ी बताया. PIB ने कहा की बैंक की तरफ से ऐसा कोई नियम नहीं आया है.

5 मुफ्त ट्रांजेक्‍शन

बताया जाता है की आप बैंक के ATM से हर महीने 5 मुफ्त ट्रांजेक्‍शन कर सकते है. इसके बाद आपको 21 रुपये ट्रांजेक्‍शन या कोई टैक्स होने पर अलग से देय होगा.

ऐसे करे चेक

बता दे की इन दिनों सोशल मीड‍िया में तेजी से फ़र्ज़ी खबरे फैलाई जाती है. ऐस में सोशल मीडिया में वायरल हो रही खबर को आप पीआईबी के जरिए फैक्ट चेक कर सकते है. इसके लिए आपको ऑफिशियल लिंक https://factcheck.pib.gov.in/ पर विजिट करना है. इसके अलावा आप व्‍हाट्सएप नंबर 8799711259 या ईमेलः [email protected] पर जानकारी भेज सकते हैं.

Next Story