बिज़नेस

SBI कस्टमर्स को Free में दे रहा दो लाख रूपए का फायदा, ऐसे उठाएं लाभ!

Manoj Shukla
11 Sep 2021 5:57 AM GMT
SBI is giving the benefit of two lakh rupees to the customers for free, avail benefits like this!
x
अगर आपका SBI में खाता हैं तो आपको बैंक Free में दो लाख रूपए का फायदा दे रहा हैं। ऐसे में अगर आप भी बैंक के ग्राहक है तो यह लाभ आपको मिल सकता है।

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के अगर आप कस्टमर्स हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की है। क्योंकि बैंक अपने ग्राहकों को 2 लाख रूपए का फायदा दे रहा हैं। यह लाभ आपको कैसे मिल सकता है चलिए जानते हैं।

दरअसल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) दो लाख रूपए की मुफ्त इंश्योरेंस की सुविधा दे रहा है। बैंक द्वारा यह फ्री सुविधा जन धन खाताधारकों को दी जा रही है। बता दें कि जन धन योजना की शुरूआत साल 2014 में की गई थी। इस योजना का मुख्य उद्ेश्य समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को फाइनेंशियल सर्विस, बैकिंग बचत, जमा खातों, क्रेडिट, बीमा, पेंशन को सुनिश्चित करना था।

ऐसे मिलता है दो लाख का फायदा

SBI बैंक द्वारा जन धन खाताधारक को Rupay जन धन कार्ड की सुविधा देता हैं। इस कार्ड के तहत बैंक कस्टमर्स को 2 लाख रूपए तक का एक्सीडेंट इंश्योरेंस कवर की सुविधा देता है। इस कार्ड की मदद से आप पैसे निकाल सकते हैं साथ ही शॉपिंग आदि भी कर सकते हैं।

ऐसे ले सकते हैं लाभ

अगर आपका SBI के किसी भी बैंक में बेसिक सेविंग एकाउंट है। तो बैंक इस खाता को जन धन खाते में ट्रांसफर करने की सुविधा देता है। साथ ही इस खाते के तहत Rup Card की भी सुविधा दी जाती है। बता दें कि 28 अगस्त साल 2018 तक खोले गए जन धन के खातों में रूपे बीमा कार्डो की राशि 1 लाख रूपए थी। जबकि 28 अगस्त 2018 के बाद इस खाते के तहत जारी होने वाले Rupay Card का एक्सीडेंटल कवर बेनिफिट को 2 लाख रूपए कर दिया गया है।

Next Story