बिज़नेस

SBI चुटकियों में दे रहा है 3 लाख रूपए, जल्दी से ले लें!

SBI चुटकियों में दे रहा है 3 लाख रूपए, जल्दी से ले लें!
x
SBI क्रेडिट कार्ड से किसान घर बैठे 3 लाख रूपए तक का लोन ले सकता है.

SBI Kisan Credit Card: देश के आधे हिस्से में खेती की जाती है. ऐसे में किसानो की इनकम को मजबूत करने के लिए सरकार हमेशा कुछ न कुछ प्रयास करती रहती है. जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार ने किसानो के लिए किसान क्रेडिट कार्ड (Kisan Credit Card) की शुरुआत की थी. इस कार्ड के जरिये किसान अपनी खेती को मजबूत कर सकते है. जैसे-खाद, बीज, कीटनाशक इत्यादि की खरीद करने के लिए लिए कर्ज उपलब्ध कराना है. दूसरा मकसद, किसानों को साहूकारों से कर्ज लेने की जरूरत न पड़े, जो मनमाने ब्याज की वसूली करते हैं.

किसान क्रेडिट कार्ड (Kisan Credit Card) आपको सेविंग अकाउंट जैसे ब्याज मिलता है. पांच साल के लिए मिलने वाले इस लोन में हर साल 10 फीसदी की वृद्धि होती, जिसका सालाना रिव्यू किया जाता है. इसमें अकाउंट होल्डर को 3 लाख रुपये तक के लोन पर 3 फीसदी तक ब्याज देना होता है. इसके साथ ही रूपे कार्ड होल्डर्स को 1 लाख रुपये तक दुर्घटना कवर भी मिलता है. इसके लिए आपक रूपे कार्ड को पिछले 45 दिन में कम से कम एक बार इस्तेमाल किया होना चाहिए.

इन्हे मिलता है लाभ

जानकारी के मुताबिक इस क्रेडिट कार्ड का लाभ 18 से 75 साल की उम्र का कोई भी किसान उठा सकता है. इस योजना में किसानो को तीन लाख का तक लोन दिया जा है.

ऐसे करे अप्लाई

अगर आप भी घर बैठे किसान क्रेडिट कार्ड (SBI KCC) का लाभ लेना चाहते है. तो आपको इस तरह अप्लाई करना होगा. इसके लिए किसान https://sbi.co.in/documents/14463/22577/application+form.pdf/24a2171c-9ab5-a4de-08ef-7a5891525cfe लिंक पर जाकर एप्लिकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं. किसान सीधे SBI के ब्रांच जाकर भी किसान क्रेडिट कार्ड के लिए एप्लिकेशन फॉर्म ले सकते हैं. जिसे भर कर आप बैंक में जमा कर सकते हैं. बैंक इस फॉर्म की समीक्षा करने के बाद इसे सत्यापित करने के बाद कार्ड की मंजूरी दे देगा.

इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत

आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस (कोई भी एक), एग्रीकल्चर लैंड के डॉक्यूमेंट, लेटेस्ट पासपोर्ट फोटो आदि जमा करना होगा. इसके अलावा बैंक आपसे पोस्ट डेटेड चेक जमा करना पड़ सकता है.

Next Story