बिज़नेस

SBI आपके घर पहुंचा रहा 20 हजार रुपए

SBI आपके घर पहुंचा रहा 20 हजार रुपए
x

SBI

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) इन दिनों अपने ग्राहकों को बड़ी सौगात दे रहा है.

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) इन दिनों अपने ग्राहकों को बड़ी सौगात दे रहा है. अब आप घर बैठे कैश मंगा सकते है. इसके लिए आपको डोर स्टेप बैंकिंग का इस्तेमाल करना होगा. बता दे की आपको ATM जाने की बजाय घर में ही 20 हजार रुपए तक कैश भेजा जायेगा.

बता दे की अगर आपको एसबीआई (SBI) की डोर स्टेप सुविधा का लाभ उठाना है तो आपको रजिस्ट्रेशन SBI की होम ब्रांच में जाकर जाना जरूरी है. कैश निकासी और कैश जमा की राशि 20,000 रुपए है. इसके अलावा डोर स्टेप बैंकिंग में चेकबुक, लाइफ सर्टिफिकेट, डिमांड ड्राफ्ट मंगाने या जमा कराने जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं.

शर्तें

जानकारी के मुताबिक डोर स्टेप बैंकिंग (Door Step Banking) सुविधा का लाभ लेने के लिए आपके अकाउंट से आपका मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड हो. अगर आपके एक से ज्यादा बैंक अकाउंट हैं तब भी इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं. यही नहीं, अगर ज्वाइंट अकाउंट है, तब भी आप डोर स्टेप सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

-एसबीआई की वेबसाइट के मुताबिक दृष्टि बाधित व्यक्तियों सहित 70 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिक और दिव्यांग या अशक्त व्यक्ति (चिकित्सकीय रूप से प्रमाणित पुरानी बीमारी या विकलांगता वाले व्यक्ति) के लिए डोर बैंकिंग सुविधा उपलब्ध है. पूरी तरह से केवाईसी अनुपालन वाले खाताधारक ही इसके योग्य हैं. हालांकि, ब्रांच से 5 किलोमीटर के दायरे में रजिस्टर्ड पते पर रहने वाले ग्राहक इस सुविधा का लाभ नहीं ले सकते हैं.

-एसबीआई की इस सुविधा के लिए टोल फ्री नंबर 1800-1037-188 और 1800-1213-721 पर संपर्क किया जा सकता है. https://bank.sbi/dsb लिंक के जरिए इसके बारे में अधिक जानकारी ले सकते हैं.

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story