बिज़नेस

SBI Debit Card PIN: घर बैठे ऐसे जनरेट करे एसबीआई के डेबिट कार्ड का पिन, जानिए!

SBI Debit Card PIN: घर बैठे ऐसे जनरेट करे एसबीआई के डेबिट कार्ड का पिन, जानिए!
x

SBI

SBI के ग्राहक अब घर बैठे Debit Card का पिन जनरेट कर सकते है.

SBI Debit Card PIN: देश के सबसे बड़े स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) इन दिनों ग्राहकों को नए-नए सौगाते दे रहा है. SBI की माने तो ग्राहक बैंक के चक्कर लगा-लगाकर थक जाते है. ऐसे में अब ज्यादा से ज्यादा चीज़े ऑनलाइन की जा रही है. अब बैंक के ज्यादातर काम घर बैठे ऑनलाइन या डिजिटल तरीके से किए जाने लगे हैं. आज हम आपको बताने जा रहे है की कैसे आप घर बैठे एसबीआई (SBI) का डेबिट कार्ड का पिन जनरेट कर सकते है.

बैंक ने दी जानकारी

हाल ही में SBI ने ग्राहकों को ट्वीट कर बताया कि अब ग्राहक घर बैठे अपने मोबाइल फोन से ही अपने डेबिट कार्ड का PIN जनरेट कर सकते हैं. बैंक ने ये सारी जानकारी वीडियो के माध्यम से दी. साथ में पिन कैसे जनरेट करे इसके बारे में भी वीडियो में बताया गया है.

यदि आप भी SBI के डेबिड कार्ड का इस्तेमाल करते है और अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से इस नंबर में कॉल करे. हम जिस नंबर की बात कर रहे है वो है 1800 1234. इस नंबर में कॉल करने के बाद आपको IVR पर विकल्प दिए जाएंगे. इसके बाद एटीएम और डेबिट कार्ड से जुड़े पिन को जनरेट करने के लिए आपको 2 दबाना होगा. इसके बाद पिन जनरेट करने के लिए 1 दबाना होगा. अगर आप अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से कॉल कर रहे हैं तो 1 दबाएंगे.

इसके बाद जिस कार्ड का पिन जनरेट करना है उसके आखिरी के 5 अंकों को दर्ज करें और कंफर्म करने के लिए 5 दबा दें. अब अपने बैंक अकाउंट नंबर के आखिरी 5 अंक दर्ज करें और कंफर्म करने के लिए 1 दबाएं.

इसके बाद अपने जन्म का साल दर्ज करें. अब आपके मोबाइल नंबर पर पिन भेज दिया जाएगा. मोबाइल नंबर पर पिन आने के बाद 24 घंटे के भीतर किसी भी नजदीकी SBI ATM पर जाएं और पिन को अपने मन मुताबिक बदल दें.

Next Story