बिज़नेस

SBI Big Alert 2023: एसबीआई ग्राहकों के खाते से कट रहे 147 रुपए? फटाफट जाने Latest Update

sbi_alert
x

sbi_alert

SBI Latest News: अगर आपका स्टेट बैंक में खाता है और आपके खाते से 147.50 रुपए कट गए हैं तो अवश्य ही आप परेशान होंगे.

SBI Big Alert: अगर आपका स्टेट बैंक में खाता है और आपके खाते से 147.50 रुपए कट गए हैं तो अवश्य ही आप परेशान होंगे। आखिर यह पैसा क्यों काटा यह भी जानना चाहते होंगे। इन दिनों एसबीआई खाता धारकों के खाते से पैसा कटने की शिकायत मिल रही है। लेकिन इस मैसेज सच्चाई है इसे जानना आवश्यक है। आज हम बताएंगे की भाई खाताधारकों के खाते से यह पैसा क्यों कट रहा है।

खाताधारकों को आ रहा मैसेज SBI Latest News

जानकारी के अनुसार एसबीआई खाताधारकों को बिना लेनदेन किए 145.50 रुपए कटने का मैसेज आ रहा है। इस मैसेज को देखने के बाद लोग हैरान हो रहे हैं। बिना लेनदेन किए ऐसे बैंक क्यों कर रहे हैं। कई बार तो लोगों को अपने साथ फ्रॉड हो जाने संदेह उत्पन्न होता है। लेकिन ऐसा नहीं है।

क्या है कारण SBI Latest Update

एसबीआई ने अपने खाताधारकों को कहा है कि खाते से कटे पैसे के लिए परेशान न हो। एसबीआई एटीएम और डेबिट कार्ड धारकों से सालाना मेंटेनेंस के तौर पर 125 का चार्ज वसूल करता है। ऐसे में सवाल उठता है कि फिर 147.50 रुपए क्यों काटे जाते हैं। इसके लिए भी एसबीआई ने स्पष्ट तौर पर बताया है कि एटीएम और डेबिट कार्ड धारकों को लगने वाले 125 रुपए के सालाना मेंटेनेंस चार्ज में 18 प्रतिशत जीएसटी भी लिया जाता है। जिससे यह राशि बढ़कर 125 से 147.50 रुपए हो जाती है।

बताया गया है कि अगर किसी कारण बस आपको एटीएम और डेबिट कार्ड बदलने की आवश्यकता है तो इस पर भी एसबीआई चार्ज लेती है। इसके लिए बताया गया है कि एटीएम और डेबिट कार्ड बदलने के लिए एसबीआई 300 रुपए तथा 18 प्रतिशत जीएसटी लेती है।

Next Story