बिज़नेस

SBI ATM New Charges 2022: बड़ी खबर! SBI के ग्राहक ध्यान दें! अब ट्रांजैक्शन पर देनी होगी इतनी फीस, फटाफट जाने

SBI ATM New Charges 2022
x

SBI ATM New Charges 2022

SB ATM New Rules 2022: एटीएम (ATM) से ट्रांजैक्शन (Transaction) करना आम बात है.

SB ATM New Rules In Hindi: एटीएम (ATM) से ट्रांजैक्शन (Transaction) करना आम बात है। बैंकों द्वारा एटीएम से ट्रांजैक्शन करने के लिए कुछ नियम निर्देश निर्धारित किए हुए हैं। एसबीआई ग्राहकों के लिए विशेष खबर है। वैसे तो बताया गया है कि मिनिमम बैलेंस 1 लाख रुपए तक मेंटेन करने पर एटीएम ट्रांजैक्शन पर किसी भी तरह का शुल्क नहीं देना होता। इसके बाद भी नान एसबीआई एटीएम मशीन का उपयोग करने पर कुछ चार्जर देने होगे।

कितना लगता है चार्ज

जानकारी के अनुसार अगर किसी अन्य एटीएम मशीन (ATM Machine) में अन्य बैंक का एटीएम कार्ड (ATM Card) उपयोग कर रहे हैं तो उसमें तीन ट्रांजैक्शन तक कोई शुल्क नहीं देना होता। इसके अलावा अगले लेनदेन पर 5 से 20 रुपए तक का शुल्क देना होता है।

साथ ही बताया गया है कि अगर लिमिट से ज्यादा पैसे निकाल रहे हैं तो आपको 10 रुपए तक का शुल्क अलग से देना होगा। यह ट्रांजैक्शन शुल्क से अलग होगा। इसके अलावा अगर दूसरे एटीएम से टाइम लिमिट से ज्यादा शुल्क निकाला जा रहा है तो 20 रुपए का चार्ज लगता है।

जानकारी के अनुसार बैंकों द्वारा अलग-अलग नाम फाइनेंसियल चार्ज वसूले जाते हैं। इसमें एटीएम ग्राहक से बैलेंस चेक करने पर 5 रुपए और अन्य बैंक के एटीएम से बैलेंस चेक करने पर 8 रुपए का शुल्क लगता है।

साथ ही बताया गया है कि अगर 100000 रुपए तक का बैलेंस मेंटेन किया जाए तो कोई भी शुल्क देय नहीं है।

इसके अलावा बताया गया है कि इंटरनेशनल बैलेंस ट्रांजैक्शन पर आपको कुल ट्रांजैक्शन राशि का 3.5 प्रतिशत शुल्क तथा 100 रुपए अतिरिक्त देने होंगे।

Next Story