बिज़नेस

SBI ATM Franchise Big Alert 2023: बेरोजगार युवाओं को SBI ने दी Good News, हर महीने ₹59000 देने का ऐलान, फटाफट जाने BIG Update

SBI ATM Franchise Big Alert 2023: बेरोजगार युवाओं को SBI ने दी Good News, हर महीने ₹59000 देने का ऐलान, फटाफट जाने BIG Update
x
SBI ATM Franchise Business: एसबीआई देश के बेरोजगार और कमजोर तबके के लोग एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी से जुड़ कर हर वर्ष लाखों रुपए कमा सकते हैं।

SBI ATM Franchise 2023: एसबीआई देश के बेरोजगार और कमजोर तबके के लोगों को उनका स्वयं का व्यापार, काम धंधा शुरू करने के लिए सहयोग कर रही है। कहा गया है कि आप एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी (SBI ATM Franchisee) से जुड़ कर हर वर्ष लाखों रुपए कमा सकते हैं। आइये इसके बारे में जानकारी प्राप्त करें। सबसे बड़ी सुविधा तो यह है कि बैंक की इस स्कीम में जुड़ने के लिए किसी बड़ी डिग्री की जरूरत नहीं होती न ही किसी तरह की प्रतियोगी परीक्षा का सामना करना होता है। इसे घर बैठे आसानी से शुरू किया जा सकता है और लाखों रुपए कमाए जा सकते हैं।

SBI ATM केंद्र की संख्या है ज्यादा SBI ATM Franchise Business in hindi

देष में एसबीआई एटीएम (SBI ATM) केंद्र की संख्या सबसे ज्यादा है। या यूं कहा जाए कि अन्य बैंकों की अपेक्षा एसबीआई के एटीएम हर जगह मिल जाते हैं। एसबीआई का प्रयास अभी भी तेजी के साथ चल रहा है वह अन्य नए एटीएम खोलने के लिए लोगों को प्रोत्साहित कर रही है। अगर आपके पास भी कोई ऐसा स्थान है जहां पर एटीएम संचालित किया जा सकता है तो आप अवश्य ही उस खाली पड़े स्थान का उपयोग करें और अच्छा खासा पैसा प्राप्त करें।

एटीएम खोलने विशेष जानकारी

बताया गया है कि अगर आप एटीएम सेंटर खोलना चाहते हैं यह कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना पड़ेगा। कहा गया है कि आपकी सड़क किनारे कम से कम 80 से 100 वर्ग फुट जमीन होनी चाहिए। उस पर एक पक्का मकान या दुकान बना हो। बिजली का कनेक्शन होना चाहिए। बिजली की समस्या है तो सोलर पैनल लगाना होगा। अगर आप इतनी प्राथमिकता रखते हैं तो एटीएम खोलने के लिए अवश्य आवेदन कर दें।

साथ में बताया गया है कि एटीएम मशीन फ्रेंचाइजी खोलने के लिए आपको अपने नजदीकी एसबीआई बैंक में जाकर संपर्क करना होगा। वहां पर आप जानकारी प्राप्त करने के पश्चात आवेदन फार्म भर सकते हैं। फ्रेंचाइजी देने या ना देने की स्वतंत्रता बैंक के संबंधित अधिकारियों पर निर्भर करता है। वह पूर्ण मूल्यांकन के पश्चात आपको एटीएम फ्रेंचाइजी संचालित करने के लिए अधिकृत कर सकते हैं।

Next Story