बिज़नेस

SBI Alert ! अब तक की सबसे बड़ी खबर, इन सर्विसेस के लिए अब देना होगा ज्यादा चार्ज

SBI Alert ! अब तक की सबसे बड़ी खबर, इन सर्विसेस के लिए अब देना होगा ज्यादा चार्ज
x
SBI Alert ! अब तक की सबसे बड़ी खबर, इन सर्विसेस के लिए अब देना होगा ज्यादा चार्ज SBI Alert ! देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI-State Bank of India) ने नोटिफिकेशन जारी कर ग्राहकों को बड़ी चेतावनी दी है. नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI-State Bank of India) ने एक बार फिर ग्राहकों को बड़ी चेतावनी दी है. बता दे की बैंक ने एक नोटिफिकेशन जारी कर कहा है की बचत बैंक जमा खाता (SBI BSBD) के चार्जेस में बड़ा बदलाव किया जाएगा।

SBI Alert ! देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI-State Bank of India) ने नोटिफिकेशन जारी कर ग्राहकों को बड़ी चेतावनी दी है.

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI-State Bank of India) ने एक बार फिर ग्राहकों को बड़ी चेतावनी दी है. बता दे की बैंक ने एक नोटिफिकेशन जारी कर कहा है की बचत बैंक जमा खाता (SBI BSBD) के चार्जेस में बड़ा बदलाव किया जाएगा।

बता दे की ATM से कैश निकालने, चेकबुक, मनी ट्रांसफर और दूसरे गैर-वित्तीय ट्रांजेक्शन पर अब पैसे लगेंगे. ये नियम 1 जुलाई 2021 से लागू कर दिया जायेगा.

4 बार मुफ्त फिर कटेगा चार्ज

बैंक ने BSBD खाताधारक को बताया है की 4 बार Withdrawal करने पर एक भी पैसा नहीं कटेगा. लेकिन इसके बाद सभी खाताधारियों को चार्ज़ देना होगा। बैंक ने साफ़ तौर पर नोटिफिकेशन जारी कर कहा है की ATM और ब्रांच पर कैश निकलने पर ग्राहक को 15 रूपए GST का भी भुगतान करना होगा.

चेक बुक के लिए भी देना होगा पैसा

बता दे की इन दिनों बैंक ग्राहकों को सारी सुविधाएं घर बैठे दे रहा है. ऐसे में कुछ चीज़ो का वो पैसे भी वसूल कर रहा है. जानकारी के मुताबिकखाताधारकों को एक वित्त वर्ष में सिर्फ 10 चेक लीव (Cheque Leave) मुफ्त दी जाती है. वही इसके बाद 10 लीफ की चेक बुक के लिए 40 रुपये चार्ज किए जाएंगे. साथ ही ग्राहक से जीएसटी भी लिया जाएगा.

Next Story