बिज़नेस

SBI Alert: एसबीआई ने अपने 44 करोड़ ग्राहकों को दी चेतावनी, कहा- सुन ले बैंक की बात नहीं तो...

SBI Alert: एसबीआई ने अपने 44 करोड़ ग्राहकों को दी चेतावनी, कहा- सुन ले बैंक की बात नहीं तो...
x

SBI Alert:

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India) ने अपने ग्राहकों को बड़ी चेतावनी दी है.

SBI Alert: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India) ने अपने ग्राहकों को बड़ी चेतावनी दी है. बता दे की SBI में तकरीबन 44 करोड़ से भी ज्यादा ग्राहक है. इस बीच इतने बड़ी ग्राहकों की समस्या का निदान करना बैंक के लिए बड़ी बात है. बता दे की देश में बढ़ रहे बैंकिंग फ्रॉड (Banking Fraud) को लेकर बैंक हमेशा अपने ग्राहकों को सतर्क रहने की हिदायत देता रहता है. देश के लिए ऑनलाइन फ्राड करने वाले एक खतरा के रूप में उबर रहे है. हाल ही में SBI ने एक ट्वीट जारी की है जिसे हर ग्राहक को पढ़ना चाहिए.

SBI ने ट्वीट कर जानकारी दी है की इन दिनों बढ़ रहे साइबर अपराध को नियंत्रण करने के लिए ग्राहकों को खुद सतर्क रहना होगा. बैंक ने कहा की हम आगे आकर कभी किसी ग्राहक की डिटेल नहीं मांगते है. ऐसे में फ्राड फेक कस्टमर केयर का नंबर इस्तेमाल करके ग्राहक को निशाना बनाते है. बैंक ने कहा की फ़र्ज़ी नंबर से सावधान रहे. किसी भी समस्या के लिए बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट ही देखें. अपने खाते की गोपनीय जानकारी किसी से भी शेयर न करे.



SBI ने ट्वीट कर एक वीडियो जारी किया है जिसमे कहा गया है की अगर को ग्राहक ठगी का शिकार हुआ है तो उसे हमारे द्वारा जारी किये गए हेल्प नंबर से मदद मिल सकती है. बैंक ने आगे कहा की कोई भी फ़र्ज़ी काल आपका अकाउंट खाली कर सकता है. ऐसे में आपको खुद सावधान रहना होगा. बैंक ने कहा की किसी भी तरह की ठगी होने पर तुरंत इसकी रिपोर्ट करें. आप [email protected] या साइबर क्राइम हेल्पलाइन नंबर 155260 पर कॉल करें.

हम गिफ्ट नहीं देते

हाल ही में एसबीआई (SBI) ने बताया की हमारे बैंक द्वारा किसी को भी कोई गिफ्ट नहीं दिया जाता है. हां फ़ोन करके तो बिलकुल भी नहीं. बैंक ने आगे कहा की ग्राहकों को फ्री गिफ्ट के नाम पर होने वाले फ्रॉड से बचाना चाहिए.

Next Story