बिज़नेस

Sbi Alert : हल्के में न ले बैंक की चेतावनी, पढ़ ले जरूरी खबर, नहीं होगा सिर्फ पछतावा

Sbi Alert : हल्के में न ले बैंक की चेतावनी, पढ़ ले जरूरी खबर, नहीं होगा सिर्फ पछतावा
x
Sbi Alert : हल्के में न ले बैंक की चेतावनी, पढ़ ले जरूरी खबर, नहीं होगा सिर्फ पछतावा नई दिल्ली: SBI Alert: देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) ने अब ग्राहकों के लिए हर चीज़ आसान कर दी है. आसानी से घर बैठे आप पैसो का लेनदेन कर सकते है. घर में हो या बाहर आप कही से भी ऑनलाइन कर सकते है. आज हम आपको बताने जा रहे है की कैसे आपकी मेहनत की कमाई छोटी सी असावधानी के कारण फ्राड का शिकार हो जाती है. 

नई दिल्ली: SBI Alert: देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) ने अब ग्राहकों के लिए हर चीज़ आसान कर दी है. आसानी से घर बैठे आप पैसो का लेनदेन कर सकते है. घर में हो या बाहर आप कही से भी ऑनलाइन कर सकते है. आज हम आपको बताने जा रहे है की कैसे आपकी मेहनत की कमाई छोटी सी असावधानी के कारण फ्राड का शिकार हो जाती है.

ग्राहकों को किया अलर्ट

SBI हमेशा अपने ग्राहकों को ऑनलाइन बैंक फ्रॉड से बचने के लिए चेतावनी देता रहता है. इस बार भी SBI ने करोडो ग्राहकों को कहा है की उन फ़र्ज़ी लिंक्स से दूर रहे जिसमे आपको गिफ्ट य अन्य चीज़ का प्रलोभन दिया जाता है. SBI ने कहा की कोई भी फ़र्ज़ी लिंक्स को क्लिक न करे.

हमारी कोई योजना नहीं

SBI ने ग्राहकों को चेतावनी देते हुए कहा की हम देश के सबसे बड़े बैंक होने के नाते अपने ग्राहकों को कोई भी ऐसा गिफ्ट/लॉटरी की कोई योजना न चलाते है और न भविष्य में चलाएंगे. इस तरह की योजना फेक रहती है. SBI ने कहा ये फेक मैसेज आपकी सारी स्कीम चुरा लेते है. यही नहीं आपके गुप्त डॉक्यूमेंट का ये गलत तरीके से फायदा भी उठाते है. ऐसे में बैंक ने सतर्क रहने की चेतावनी दी है.

एक बार में खाली हो जाएगा खाता

SBI ने कहा की अक्सर लोग फ्री गिफ्ट के चक्कर में कुछ ऐसा कर जाते है जिससे उनके अकाउंट का सारा पैसा खाली हो जाता है. SBI ने कहा की आपके एक CLICK में सारा पैसा फ्रॉड के पास पहुंच जायेगा.

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

    Next Story